पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिशन एडमिशन:पीजी में प्रवेश के लिए एक और मौका, 25 जनवरी तक ले सकते हैं प्रवेश, ऑफलाइन होगी प्रक्रिया

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनीपत. कॉलेज में दाखिला प्रक्रिया के लिए पहुंचे विद्यार्थी। - Dainik Bhaskar
सोनीपत. कॉलेज में दाखिला प्रक्रिया के लिए पहुंचे विद्यार्थी।
  • स्नातकोत्तर कोर्सों में 25 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे विद्यार्थी

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) कॉलेजों में अभी तक दाखिला नहीं ले सके विद्यार्थी रिक्त सीटों पर दाखिला पा सकते हैं। दरअसल, उच्चतर शिक्षा निदेशालय की ओर से स्नातकोत्तर कोर्सों में दाखिले को एक और मौका दिया गया है। कॉलेजों में स्नातकोत्तर दाखिले के लिए छात्र 25 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

इस बारे में निदेशालय की ओर से देर शाम निर्देश जारी कर दिए गए हैं। दाखिला पोर्टल भी दोबारा से ओपन कर दिया गया है। ऐसे में जो छात्र दाखिले की दौड़ में शामिल होने से रह गए थे उन्हें राहत मिलेगी। सोनीपत के विभिन्न कॉलेजों में अभी भी 25 प्रतिशत सीटें खाली है।

तीसरी बार आगे बढ़ाई दाखिले की अंतिम तिथि
जिले के स्नातकोत्तर कोर्सों में दाखिले के लिए विद्यार्थियों को तीसरी बार मौका दिया गया है। कॉलेजों में मेरिट सूची जारी होने के बाद सबसे पहले 22 दिसंबर तक दाखिले की तिथि तय की गई थी। इसके बाद सीटें खाली रहने पर 28 दिसंबर से दाखिले की प्रक्रिया दोबारा शुरू की गई और फिजिकल काउंसलिंग के तहत दाखिले का दौर शुरू हुआ था।

दाखिले के लिए छात्रों को पांच जनवरी तक मौका मिला था। लेकिन पांच जनवरी के बाद भी कई कोर्सों में सीटें नहीं भरने पर 11 जनवरी तक दाखिला शेड्यूल आगे बढ़ाया गया। वहीं अब तीसरी बाद दाखिले का शेड्यूल जारी कर 25 जनवरी तक मौका दिया गया है।

स्नातकोत्तर कोर्सो में दाखिला प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू हुई थी। इसके बाद 17 दिसंबर को मेरिट सूची जारी की गई थी और मेरिट सूची में शामिल होने वाले छात्रों को 22 दिसंबर तक फीस जमा कराने का मौका दिया गया था।

मांग पर बढ़ाई गई सीमा
कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया ऑफलाइन ही पूरी की जाएगी। निर्धारित तिथि यानि 25 जनवरी तक छात्र कॉलेजों में आवेदन कर दाखिला ले सकते हैं। इसके लिए छात्रों को दस्तावेजों की फिजिकल वेरिफिकेशन करवानी होगी और इसके बाद कॉलेज स्तर पर ही मेरिट सूची जारी की जाएगी। निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि स्नातकोत्तर में दाखिले को ये आखिरी बार मौका दिया गया है। इसके बाद दाखिले के लिए कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें