पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों को परेशानी:नागरिक अस्पताल के ओएसटी सेंटर में 20 दिन से दवा खत्म

सोनीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नशा छोड़ने वाले युवाओं को हो रही है परेशानी

नागरिक अस्पताल में नशा मुक्ति के लिए बने ओएसटी सेंटर में20 दिन से दवा नहीं है। नशे के आदि युवा यहां दवा खाने के लिए समय पर पहुंच रहे हैं लेकिन यहां तैनात कर्मी जवाब देते हैं कि दवा अभी नहीं पहुंची है। मरीजों ने दवा न मिलने पर रोष जताया ओर जल्दी ही समाधान की मांग की। यह दवा हर दिन खाना बेहद जरूरी होता है।

दवा न लेने से यह परेशानी बढ़ेगी : बूपरीनारफिन दवा न मिलने से मरीजों को घबराहट, आंखों में पानी, उल्टी व दौरा तक पड़ सकता है। अस्पताल आए मरीजों ने कहा कि उन्हें परेशानी हो रही है। यह दवा खाने के बाद उन्हें राहत मिलती थी, दवा न मिलने से दिक्कत बढ़ रही है।

ड्रग्स का नशा करने वाले हैं तकरीबन : अस्पताल के ओएसटी सेंटर पर इलाज करवाने वाले तकरीबन युवक ड्रग्स का नशा करते हैं। नशे की आदत को छोड़ने के लिए यह सब अस्पताल में आते हैं। इनका रजिस्ट्रेशन यहां हो रखा है। इन मरीजों को हर दिन ओएसटी सेंटर पर मौजूद स्टाफ सदस्य अपनी निगरानी में दवा खिलाते हैं ओर बाकायदा इनके हस्ताक्षर करवाए जाते हैं।

करीब 250 का रजिस्ट्रेशन सेंटर पर

यहां 250 ने रजिस्ट्रेशन करवा रखा है। हर दिन करीब 200 युवक तो आते ही है। नशे की लत से परेशान युवकों को दवा नहीं मिल रही। एक डॉक्टर ने बताया कि तकरीबन युवक इंजेक्शन से नशा करते हैं। इससे कई गंभीर रोग होने का खतरा रहता है। जो युवक ओएसटी आ रहे हैं वह तभी नशे को छोड़ पाएंगे जब इन्हें लगातार सेंटर से दवा खिलाई जाएगी।

दो बार पत्र लिखकर मांगी है दवा

मामले पर ओएसटी सेंटर के नोडल अधिकारी डॉक्टर डॉक्टर तरुण ने कहा कि सेंटर पर दवा नहीं है। इस बारे में स्टेट लिखा जा चुका है। स्टेट स्तर पर दवा परचेज की जानी है। उम्मीद है जल्दी ही समाधान हो जाएगा। यह सच है कि नशा करने वाले युवाओं के लिए यह दवा बेहद जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें