पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मरीजों की समस्या:नागरिक अस्पताल में जनरल सर्जन नहीं होने के कारण मरीज हो रहे हैं परेशान

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिटायर के बाद दो सर्जन कर रहे थे काम, वह भी हो गए रिटायर

नागरिक अस्पताल के दोनों जनरल सर्जन रिटायर्ड हो गए हैं। जिसके चलते अस्पताल में सर्जन नहीं है और जनरल सर्जरी नहीं हो रही। सर्जन न होने से मरीजों को परेशानी हो रही है। मरीजों को अब सर्जरी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रबंधक ने समस्या को लेकर अब आला कमान को पत्र लिखा है। पत्र में सर्जन देने की मांग की है। ताकि अस्पताल में एक बार फिर से जनरल सर्जरी शुरू हो सके।

हर महीने करीब 12 से 16 सर्जरी होती थी : नागरिक अस्पताल में जरूरतमंद जरनल सर्जरी के लिए पहुंचते हैं। हर महीने करीब 12 से 16 मरीजों की सर्जरी यहां होती थी। लेकिन अब सर्जन न होने से दिक्कत हो रही है। सर्जरी नहीं हो रही।

यह सर्जरी होती हैं

नागरिक अस्पताल में गुर्दे की पथरी, अपेंडिक्स, हर्निया, रसौली की सर्जरी होती हैं। इन बीमारियों का दर्द असहनीय होता है। ऐसे में सर्जन की कमी मरीजों की दिक्कत बढ़ा सकती है। जबकि निजी अस्पताल में इन सर्जरी के हजारों रुपए लगते हैं।

अस्पताल में जनरल सर्जरी की कमी बनती रही

अस्पताल में जनरल सर्जन की पहले से ही कमी रही है। दो सर्जन डॉ सीपी अरोड़ा व डॉ आरएन तहलान वह रिटायरमेंट के बाद 65 साल की स्कीम के तहत यहां कार्यरत थे। यह भी बीमार रहते थे। स्थाई सर्जन काफी लंबे समय से नहीं हैं। इसकी कई बार मांग की जा चुकी है

जनरल सर्जरी नहीं हो रही

नागरिक अस्पताल के दोनों जनरल सर्जन की सेवाएं समाप्त हो गई हैं। जिसके चलते सर्जरी नहीं हो रही। मरीजों को सर्जरी के लिए रैफर किया जाएगा। आला कमान को पत्र लिखकर सर्जन देने की मांग की है। डॉ. जयभगवान जाटान, पीएमओ नागरिक अस्पताल सोनीपत

खबरें और भी हैं...