दिल्ली बॉर्डर / पुलिस ने दी चेतावनी-इस बार छोड़ रहे हैं, दोबारा आए तो जेल जाओगे

Police warns - they are leaving this time, they will go to jail if they come again
X
Police warns - they are leaving this time, they will go to jail if they come again

  • नकली ई-पास दिखा बॉर्डर क्रॉस करने का प्रयास, लॉकडाउन 4 में बॉर्डर क्रॉस करने के नियम सख्त

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सोनीपत. देश की राजधानी दिल्ली के सरकारी कर्मचारी व उद्योगपति हरियाणा में एंट्री करने को लेकर काफी परेशानी खड़ी कर रहे हैं। शुक्रवार को तो पुलिस ने ऐसे कई वाहन चालकों को पकड़ा, जिनके पास नकली ई-पास था। पुलिस ने उन्हें सख्त चेतावनी देते हुए वापस दिल्ली की तरफ भेज दिया और कहा कि इस बार छोड़ रहे हैं। दोबारा नकली पास लेकर आए तो सीधा जेल की हवा खानी पड़ेगी। दिल्ली के कर्मचारी सुबह दिल्ली में प्रवेश तो कर जाते हैं, लेकिन रात को  ड्यूटी समाप्त कर जब वापस हरियाणा में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं तो उन्हें अनुमति नही मिलती। जिस वजह से बॉर्डर पर शाम 5 बजे से हंगामा शुरू हो जाता है। कोरोना जैसी लाइलाज बीमारी को अपने प्रदेश में फैलने से रोकने का प्रयास कर रहे पुलिस कर्मचारियों परेशानी बढ़ गई है। लॉकडाउन 4 में हरियाणा में प्रवेश के लिए ई-पास अनिवार्य किया गया है। ई-पास के लिए ऑन लाइन आवेदन करना होता है।

फिर हुए पुराने बहाने, कोई बीमारी तो कोई रिश्तेदार की मौत का दे रहा है हवाला

कुंडली बॉर्डर पर दिल्ली से हरियाणा में एंट्री करने वाले अलग- अलग तरह के बहाने बना रहे हैं। कोई खुद को बीमार बता रहा है तो कोई अपने हरियाणा में रहने वाले रिश्तेदार की मौत का हवाला दे रहा है। उद्योगपति भी किसी तरह से बॉर्डर क्रॉस करने का जुगाड़ करते देखे गए। कई उद्योगपतियों ने कुंडली व राई में अपनी फैक्ट्री बताई और बोले कि वे केवल आज श्रमिकों को पैसे देने जा रहे हैं। जब ई-पास मांगा तो उनके पास कोई जवाब नही था।

केवल ई-पास वालों को मिल रही है हरियाणा में एंट्री : एसएचओ

एसएचओ रविंद्र कुमार ने कहा कि जो दिल्ली सरकार या केंद्र सरकार के कर्मचारी दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं, उन्हें बार- बार समझाया जा रहा था कि वे ई-पास लेकर आए। बगैर ई-पास के शाम को हरियाणा में एंट्री नहीं करने दी जाएगी। बॉर्डर पर सबसे अधिक परेशान दिल्ली के कर्मचारी बने हुए हैं। जो सुबह दिल्ली में प्रवेश को आसानी से कर लेते हैं, लेकिन शाम को हरियाणा में एंट्री नहीं होती। 

पुलिस पहले से ज्यादा सख्त
देश का 44 नंबर नेशनल हाइवे और हरियाणा की सीमा को जोड़ता दिल्ली का कुंडली- सिंघू बॉर्डर। पुलिस टीम अब यहां पहले से ज्यादा मुस्तैद दिखाई दे रही है। बॉर्डर से वे सरकारी कर्मचारी जिनके पास ई-पास है  या आवश्यक सेवाएं वाहन दिल्ली की सीमा से हरियाणा में प्रवेश कर रहे हैं।

अलीपुर तक लगा जाम, वाहन चालक परेशान

लाकडाउन-4 में दी गई छूट के बाद हाईवे पर  पुलिस के चेकिंग करने के दौरान लगने वाले समय के चलते दिल्ली की तरफ करीब 4 किलोमीटर लंबा जाम लग रहा है। दिल्ली के साथ कुंडली बार्डर पर पहले तीन-चार किलोमीटर तक लग रहे जाम से वाहन चालकों की मुसीबत भी बढ़ गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना