पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेक्निकल फ्रॉल्ट:चुनाव में बिजली मीटरों पर लगाया पोस्टर, घर पर पहुंच रहा गलत बिल

सोनीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाल ही में संपन्न हुए नगर निगम चुनाव में प्रत्याशियों ने पूरे शहर को होर्डिंग, बैनर और पोस्टरों से पाट दिया। जहां भी स्थान मिला वहीं पर पोस्टर चिपका दिया। जिसका खामियाजा आम शहरी को भुगतना पड़ रहा है। कॉलोनियों में लगे बिजली पोल पर मीटरों पर भी पोस्टर चिपका दिया है। जिससे मीटरों की स्क्रीन पर कागज उखाड़ने के बाद भी उसका एक हिस्सा चिपका है। ऐसे में ऑन स्पॉट बिलिंग के लिए मीटरों से मोबाइल के एैप पर स्कैन करने में सही तरीके से पूरी रीडिंग नहीं आ रही है।

जिससे उपभोक्ताओं के पास कम और ज्यादा का बिल पहुंच रहा है। इन पोस्टरों को निकालने के लिए मीटर रीडर और उपभोक्ताओं से कहासुनी भी हो जाती है। जिससे रीडिंग प्रभावित हो रही है। निगम के अधिकारियों ने अब पूरे शहर में मीटरों की सफाई के लिए टेंडर लगाने का प्लान बनाया है। ताकि बिलिंग सही तरीके से हो सके। शहर भर में 90 हजार मीटर लगे हैं।

इस तरह से बनी है परेशानी

बिजली निगम द्वारा इन दिनों जनवरी की बिलिंग की जा रही है। उपभोक्ताओं के मीटर घरों के बाहर खड़े बिजली खंभों पर लगे हैं। लगभग हर पोल पर चुनाव से जुड़ा होर्डिंग लगा है। होर्डिंग तो हटाकर रीडिंग ले ली जाती है। वहीं मीटरों पर पंपलेट चिपकने के कारण समस्या हो रही है। इन पंपलेट को फाड़ने पर भी यह पूरी तरह से नहीं निकलता है।

पूरे शहर में है दिक्कत

मीटर रीडर रवि ने बताया कि पूरे शहर की कॉलोनियों में इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कई बार तो बिल ही नहीं बन पाता है। क्योंकि प्रयास करने के बाद भी कागज निकलता ही नहीं है। जिसके बाद उपभोक्ता को कार्यालय से रीडिंग बिल निकलवाने के लिए कहा जाता है। मामले में अधिकारियों को बताया गया है। अधिकारियों ने स्वयं ही निकालने की सलाह दी है।

मीटरों पर पंपलेट चिपकाने की शिकायत मिल रही है। जिससे समस्या हो रही है। मामले में मीटर रीडरों को फिलहाल साफ कर रीडिंग करने को कहा गया है। जल्द ही पूरे शहर के लिए टेंडर लगाकर मीटरों को साफ कराया जाएगा। उपभोक्ताओं को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। -जेसी शर्मा, एक्सईएन बिजली सोनीपत।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser