पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

त्योहारी सीजन:बाजारों में बढ़ी करवा चौथ की खरीदारी, लाइट वेट आभूषण किए जा रहे पसंद

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करवा चौथ उत्सव की तैयारियां महिलाओं ने शुरू कर दी है। बाजारों को इसको लेकर खरीदारी बढ़ गई है। सर्राफा बाजार में लाइट वेट आभूषण की डिमांड ज्यादा है। इसमें मंगलसूत्र, रिंग, चुटकी इत्यादि शामिल हैं। वहीं कपड़ा मार्केट में भी खासी खरीदारी बढ़ी है। महिलाएं साड़ी और सूटों की खरीदारी करने पहुंच रही हैं। सर्राफा, कपड़ा, कास्मेटिक व साज श्रृंगार की वस्तुओं का 4 करोड़ के करीब का करवा चौथ का कारोबार शहर के बाजार में होने का अनुमान है।

शहर में 250 के करीब छोटी-बड़ी ज्वैलरी दुकान और 45 के करीब शोरूम हैं। सोने और चांदी के भाव में भी लगातार उतार-चढ़ाव आ रहा है। एक करोड़ के आसपास का बाजार हर दिन इन दिनों बताया गया है। ज्वेलर्स एसोसिएशन प्रधान संजय जैन ने बताया कि नवरात्रों के बाद करवा चौथ को लेकर बाजार में खरीदारी शुरू हुई है। लाइट वेट आभूषण पसंद किए जा रहे हैं। शादियों की एडवांस बुकिंग भी आने लगी है। लंबे समय बाद बाजार में कुछ कारोबार की उम्मीद हुई है।

इन दिनों कपड़ा मार्केट में भी खरीदारी के लिए भीड़ बढ़ी है। शहर में 200 से अधिक महिलाओं के सूट, साड़ी की दुकानें हैं। शहर में कपड़ा मार्केट के अलावा कच्चे क्वार्टर व अन्य बाजारों में खरीदारी हो रही है। क्लाथ मार्केट प्रधान श्याम ने बताया कि करवा चौथ को लेकर आकर्षक डिजाइन की साड़ियों व सूट आए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें