विजयादशमी की तैयारी:सोनीपत में चार एकड़ के ग्राउंड में जलेगा 27 फीट का रावण

सोनीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कामी रोड रामलीला मैदान में रावण परिवार के पुतले के खड़ा कर दिया गया है। शाम साढ़े चार बजे के करीब दहन होगा। रामलीला मैदान प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि पुतला दहन से पहले रावण, मेघनाद और कुंभकरण के मुहं पर मास्क लगाया जाएगा। वहीं राम द्वारा चलाया जाने वाला तीर भी मास्क पहनकर चलाया जाएगा।

इस बार रावण का पुतला 27 फीट, कुंभकरण 25 और मेघनाद 26 फीट का रहेगा। इस बार मैदान में बनवाने की बजाय खरीदकर पुतला लाया गया है। राम और रावण के बीच दोपहर 3 बजे लड़ाई शुरू होगी। जिसके बाद ही पुतले में आग लगाई जाएगी।

सेक्टर-15 और अनाज मंडी में नहीं होगा कार्यक्रम
अगर आप लोग सेक्टर-15 हुडा ग्राउंड में राम और रावण का युद्ध और पुतला दहन देखने जाते थे तो इस बार नहीं जाएं। पिछले 13 साल से रावण दहन कार्यक्रम करने वाले जन सेवा जागृति मंच ने कोरोना के बाद रावण दहन नहीं करने का फैसला लिया हुआ है। मंच अध्यक्ष मोहन सिंह मनोचा ने बताया कि दो साल पहले दहन के दौरान कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए गए।

राम व रावण देंगे कोरोना बचाव का संदेश

कामी रोड रामलीला मैदान में रामलीला भले ही नहीं हो रही है लेकिन श्री रामचरित मानस कथा का श्रवण कराया जा रहा है। कमेटी प्रधान विजय गौतम ने बताया कि कथा अनुरूप राम और रावण में युद्ध होगा। इससे पहले राम रथ पर सवार होकर रावण और कोरोना वायरस रूपी रावण के खात्मे के लिए सभी से कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा बनाई गई गाइडलाइन की पालना करने की अपील करेंगे। इसके बाद रावण के पुतले को जलाएंगे।

20 पुलिस कर्मी तैनात

एसपी जश्नदीप रंधावा ने बताया कि शहर के कामी रोड रामलीला मैदान में रावण परिवार के पुतले का दहन किया जाएगा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर करीब 20 पुलिस कर्मी तैनात किए है वहीं सब्जी मंडी के सामने कामी रोड पर नाका भी लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...