पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:कोरोना से राहत तो सिविल अस्पताल में सर्जरी और 3 ओपीडी शुरू, लेकिन वैक्सीनेशन की रफ्तार घटी

सोनीपत23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोनीपत. कोरोना का केस कम होने पर अन्य मरीजों को नागरिक अस्पताल में भर्ती करना शुरू किया। - Dainik Bhaskar
सोनीपत. कोरोना का केस कम होने पर अन्य मरीजों को नागरिक अस्पताल में भर्ती करना शुरू किया।
  • एक मौत, 95 केस , बीते 7 दिन में मिले 1083 संक्रमित, मई के दूसरे सप्ताह में इतने रोज आते थे

कोरोना संक्रमण के आंकड़े राहत देने वाले हैं। शनिवार को 95 नए केस आए और 25 साल के युवक की मौत हुई। बीते सात दिन 22 मई से शनिवार तक 1083 केस मिले हैं, जबकि मई के दूसरे सप्ताह में रोज इतने केस आते थे और मौत भी ज्यादा हो रही थी। लगातार लोगों के ठीक होने से अस्पताल के बेड खाली हो गए हैं। नागरिक अस्पताल ने अब दूसरे मरीजों को भर्ती करना भी शुरू कर दिया है।

इसके अलावा बंद पड़ी सर्जरी और आंख, ईएनटी व हड्डियों की ओपीडी शुरू की है। ओपीडी टाइम सुबह 9 से 12 बजे रहेगा। लेकिन दिक्कत यह है कि संक्रमण रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वैक्सीनेशन का काम धीमा हो गया है।

इसका कारण वैक्सीन की उपलब्धता कम होना बताई जा रही है। इसके चलते सेंटर भी घटा दिए गए हैं। शनिवार को कोरोना को 260 मरीजों ने हराया है। जिले में मिले कुल 46951 संक्रमितों में अबतक 45877 ठीक हो गए हैं। 234 की मौत हो गई है।

एक्टिव केस 840 पर पहुंची : जिले में एक्टिव केस लगातार घट रहे हैं। शनिवार को जिले में एक्टिव केस 840 रह गए। अब कोविड अस्पताल में लगातार बेड खाली हो रहे हैं। 205 सामान्य बेड, 130 ऑक्सीजन बेड, 20 वेंटिलेटर खाली हुए हैं।

सैंपलिंग पर जोर जारी : जिले में कोरोना सैंपलिंग पर जोर जारी है। शनिवार को 1959 लोगों की आरटीपीसीआर व 1547 के रैपिड एन्टीज टेस्टिंग की गई। अब शहर में रेंडम सैंपलिंग की जा रही है। जिले में एंट्री करते हुए या चौक चौराहों पर राहगीरों की सैंपलिंग भी की जा रही है। इससे जागरूकता और सतर्कता बरतने का माहौल भी पैदा किया जा रहा है।

डराने वाला : मई में कोरोना का आंकड़ा

खबरें और भी हैं...