पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारियों की बैठक:सीएम घोषणाओं के तहत किए विकास कार्यों की समीक्षा की

सोनीपत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गैर-हाजिर अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री घोषणाओं के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों की प्रगति व समीक्षा के लिए सोमवार को लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त पूनिया ने मुख्यमंत्री घोषणाओं में शामिल विभिन्न विभागों से संबंधित 58 विकास कार्यों की समीक्षा की। सभी पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त पूनिया ने बरोदा में विश्राम गृह के निर्माण के संदर्भ में रिपोर्ट ली, जिस पर अधिकारियों ने कहा कि नियमानुसार 15 किलोमीटर की परिधि में दो विश्राम गृह नहीं बनाए जा सकते। इसलिए विश्राम गृह के निर्माण के लिए अन्य स्थान का चयन करना होगा। उन्होंने रिंढाणा में कबड्डी हॉल, खेड़ी दमकन में पशु अस्पताल, खरखौदा में ऑफिसर कॉलोनी तथा मंडोरा से गढ़ी रोड निर्माण की रिपोर्ट ली।

भैंसवाल कलां में सरकारी महाविद्यालय का निर्माण, छपरा-बनवास में माईनर, राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस पोर्ट की स्थापना, ट्रैफिक पार्क का निर्माण, सोनीपत शहर में मल्टी स्टोरेज पार्किंग आदि विकास कार्यों की भी प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने कमासपुर, गुमड़, तेवड़ी, भैंरा बांकीपुर, शाहपुर व सांदल आदि गांवों में पशु अस्पताल/डिस्पेंसरी के निर्माण की भी रिपोर्ट तलब की। साथ ही उन्होंने बैठक में अनुपस्थित रहे पशुपालन विभाग के उप-निदेशक को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

उपायुक्त ने विभिन्न गांवों में घोषित व्यायामशालाओं  सहित विभिन्न सड़क मार्गों के निर्माण सहित जवाहरा माईनर की रिमॉडलिंग की भी समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में ईएसआई डिस्पेंसरी व माहरा में खेल स्टेडियम के निर्माण कार्य की भी रिपोर्ट लेते हुए जरूरी निर्देश दिए। गन्नौर में रेलवे स्टेशन से राजकीय माडल संस्कृति व. मा. विद्यालय तक मार्ग सहित नगर पालिका गन्नौर के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों की भी समीक्षा की।

बैठक से नदारद नगर पालिका गन्नौर के सचिव को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त जगदीश शर्मा, अंडरट्रेनी आईएएस अधिकारी सलोनी शर्मा, एसडीएम आशुतोष राजन, एसडीएम आशीष वशिष्ठ, जीएम रोडवेज राहुल जैन, डीडीपीओ रूपेंद्र मलिक आदि संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें