सिंघु बॉर्डर मर्डर केस:निहंगों की निशानदेही पर रस्सी बरामद, लखबीर को मारकर इसी से बैरिकेड पर लटकाया गया था

सोनीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में सोनीपत जिले के सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर की सुबह लखबीर सिंह की नृशंस हत्या के बाद उसे बैरिकेड पर लटकाने में इस्तेमाल की गई रस्सी सोनीपत पुलिस ने गुरुवार को बरामद कर ली। यह रस्सी रिमांड पर चल रहे चारों निहंगों की निशानदेही पर बरामद की गई।

वारदात स्थल की निशानदेही भी करवाई जा चुकी है। गुरुवार को पुलिस ने निहंगों की निशानदेही पर एक रस्सी बरामद की। बताया जा रहा है कि इसी रस्सी का इस्तेमाल लखबीर को बांधने और बैरिकेड पर लटकाने में किया गया था। हालांकि पुलिस ने 15 अक्टूबर की सुबह बैरिकेड से लखबीर की बॉडी उतारते समय भी वहां से एक रस्सी बरामद की थी।

चारों निहंगों नारायण सिंह, सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत सिंह का पुलिस रिमांड 22 अक्टूबर को पूरा हो रहा है। ऐसे में सोनीपत पुलिस इन चारों को शुक्रवार को सोनीपत कोर्ट में पेश करेगी। रिमांड के दौरान पुलिस चारों निहंगों से पूछताछ करके लखबीर सिंह की हत्या में इस्तेमाल दो तलवारें और आरोपियों के खून से सने कपड़े पहले ही बरामद कर चुकी है।

रिमांड पूरा होने पर चारों की कोर्ट में पेशी कल
सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर, दशहरे वाली सुबह बेअदबी के आरोप में तरनतारन जिले के चीमा गांव में रहने वाले लखबीर सिंह की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में निहंग नारायण सिंह, सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत पुलिस के सामने सरेंडर कर चुके हैं।

पुलिस सरबजीत सिंह को 7 दिन और बाकी तीनों निहंगों को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। चारों का पुलिस रिमांड 22 अक्टूबर को पूरा हो रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, चारों से अभी पूछताछ पूरी नहीं हो पाई है इसलिए पुलिस अदालत से उनका रिमांड बढ़ाने की अपील करेगी।

इन चारों को अभी जांच के सिलसिले में पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी ले जाने की जरूरत है। उधर कुंडली थाना पुलिस मारे गए लखबीर के खिलाफ भी निहंग बाबा बलविंदर सिंह के बयान पर बेअदबी का केस दर्ज कर चुकी है।