सिंघु बॉर्डर हत्याकांड:लखबीर की हत्या में शामिल थे 3 और निहंग, रिमांड में चारों आरोपियों ने उगले नाम; पुलिस को डेरे में नहीं मिले

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में सोनीपत जिले के सिंघु बॉर्डर पर पिछले हफ्ते हुई पंजाबी युवक लखबीर सिंह की नृशंस हत्या से जुड़े मामले में पुलिस को 3 और लोगों की तलाश है। इन तीनों के नाम सरेंडर कर चुके 4 निहंगों ने पूछताछ में पुलिस को बताए हैं। पुलिस की टीम मंगलवार को इन तीनों की तलाश में सिंघु बॉर्डर पर कई डेरों में पहुंची मगर वे हाथ नहीं आए।

इस बीच पुलिस ने सरेंडर करने वाले निहंग भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत के कुछ और कपड़े भी उनके डेरे से अपने कब्जे में ले लिए हैं। मंगलवार को सोनीपत पुलिस ने चारों आरोपियों को साथ ले जाकर कुछ स्थानों की निशानदेही भी करवाई।

सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर को, दशहरे वाली सुबह हुई लखबीर सिंह की हत्या के मामले में 4 निहंग नारायण सिंह, सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत पुलिस के सामने सरेंडर कर चुके हैं। वारदात की कड़ियां जोड़ने के लिए पुलिस इन चारों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। चारों निहंगों ने पूछताछ में बताया कि इस वारदात में उनके साथ 3 और लोग भी शामिल थे।

ये तीनों निहंग ही हैं और सिंघु बॉर्डर पर उनके साथ डेरे में ही रहते हैं। निहंगों ने इन तीनों के नाम भी पुलिस अफसरों को बताए मगर उसका खुलासा नहीं किया गया। मंगलवार को इन तीनों को पकड़ने के लिए कुंडली थाना पुलिस की एक टीम सिंघु बॉर्डर पर निहंगों के डेरे में पहुंची, लेकिन तीनों वहां नहीं मिले।

चार निहंगों से कराई वारदात स्थल की निशानदेही
मंगलवार को निहंगों के डेरे से पुलिस टीमों ने भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत के जो कपड़े बरामद किए, वह खून से सने हुए थे। पुलिस ने इन्हें सील कर फोरेंसिक लैब भिजवा दिया। फोरेंसिक जांच में पता लगाया जाएगा कि कपड़ों पर लगा खून लखबीर सिंह का ही है या नहीं?

सोनीपत के SP जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि जांच में कई अहम तथ्य सामने आए हैं। जिन तीन लोगों के नाम सामने आए हैं, उनकी तलाश की जा रही है और इन्हें बहुत जल्दी पकड़ लिया जाएगा। पुलिस ने चारों निहंगों को साथ ले जाकर कई स्थानों की निशानदेही करवाई है। पुलिस बारीकी से सबूत जुटा रही है।

लखबीर सिंघु बॉर्डर क्यों गया:पंजाब सरकार हत्या के पीछे साजिश की जांच करेगी; रंधावा बोले- बाबा और तोमर के कनेक्शन की जांच जरूरी

कृषि मंत्री संग फोटो पर निहंग अमन की सफाई:कहा- भाजपा नेताओं से मिलता रहता हूं, तोमर से मुलाकात के एजेंडे पर बोले- समय दीजिए

खबरें और भी हैं...