सोनीपत में दुकान में तोड़फोड़-लूट:पुलिस लेने गया तो रास्ते में दुकानदार के भाई को बुरी तरह पीटा; बाप-बेटे समेत 5 पर FIR

गोहाना (सोनीपत)10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के सोनीपत में गोहाना क्षेत्र के गांव भावड़ में रात को कुछ लोगों ने युवक को गली में गिराकर लात, घुस्सों और डंडों से बुरी तरह से पीटा। इस दोरान उसके भाई की दुकान में तोड़फोड़ की गई। दुकान के गल्ले से 4 हजार रुपए भी हमलावरों में से निकाल लिए। घायल को गोहाना के नागरिक अस्पताल से पीजीआई खानपुर रेफर किया गया। थाना बरौदा पुलिस ने बाप-बेटे समेत 5 पर मारपीट, धमकी, तोड़फोड़ और लूट की धाराओं में केस दर्ज किया है।

दुकान में कर रहे थे तोड़फोड़

गांव भावड़ के सोनू ने पुलिस में दर्ज बयान में कहा कि रात करीब 10:30 बजे में अपने घर में सो रहा था। मुझे गली में शोर-शराबा सुनाई दिया तो बाहर आकर देखा तो विनोद अपने हाथ में कस्सी लिये हुआ था। उसका बेटा रोहित के हाथ में रूंबा था। इनके साथ 3-4 व्यक्ति और थे। ये सभी उसके भाई भाई मोनू की दुकान में तोड़-फोड़ और मोनू के साथ हाथ-पाई कर रहे थे। मेरी पत्नी रूबी और पिता भीम सिंह भी मौका पर आ गये।

मैँ रोडवेज प्रधान, कुछ नहीं बिगड़ेगा

सोनू ने बताया कि उन्होंने परिजनों के साथ मिल कर दुकान में तोड़ फोड़ कर रहे लोगों को रोकने का प्रयास किया। लेकिन वे नहीं माने और उनके साथ गाली-गलौज करने लगे। विनोद जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि मैं हरियाणा रोडवेज में प्रधान हूं, तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। उनको धमकाया कि अपनी सलामती चाहते हो तो यहां से भाग जाओ।

रास्ते में घेर कर बोला हमला

इसके बाद सोनू ने पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया। कुछ देर बाद पुलिस का फोन आया और उसे बताया गया कि पुलिस रमलू की दुकान के पास खड़े हैं। तुम वहां आ जाओ, जब मैं पुलिस को लेने के लिए जा रहा था तो रास्ते में हमलावरों ने एक सफेद रंग की कार में उसका पीछा किया और मुझे रास्ते में रोक लिया। विनोद ने कार से उत्तर कर अपने हाथ में लिये हुए बिटे से उस पर हमला कर दिया। सुरेश ने बाल पकड़ कर दीवार पर भिड़ाया।

पीजीआई किया रेफर

इसमें उसका सिर फूट गया और वह नीचे गिर गया। इसके बाद सभी ने उस पर लात घूसे चलाए। शोर सुन कर आस पड़ोस वाले लोग आ गये और उन्हें देखकर हमलावर मौके से भाग गये। जाते-जाते धमकी दे गये कि आज तो बच गये, दोबारा फसते ही जान से मार देंगे। बाद में वह पुलिस को मौका पर लेकर गया और पुलिस वालों ने अपनी कार्रवाई की। उसे घरवालों ने गोहाना अस्पताल में पहुंचाया, जहां से पीजीआई खानपुर भेज दिया गया।

दुकान और सामान बर्बाद

सोनू ने बताया कि हमलावरों ने भाई मोनू की दुकान और दुकान मे रखे सामान को तोड़-फोड़ कर बर्बाद कर दिया है। गल्ला तोड़कर 4 हजार रुपए चुराकर ले गये। उसे चोटें मारी और आगे भी जान से मारने की धमकी दी है। उसका कहना है कि आरोपी सुरेश एक अपराधी किस्म का आदमी है और पहले किसी मुकदमा में भी सजायाफ्ता है।

इन पर केस दर्ज

थाना बरौदा के आईओ HC आनंद सिंह ने बताया कि पुलिस ने सोनू की शिकायत पर विनोद उसके बेटे रोहित, भाई श्रीभगवान, सुरेश और उसके भाई रमेश के खिलाफ धारा 148,149,323,341,379,427,506 IPC में केस दर्ज किया है। सोनू की MLR में डॉक्टर ने 4 चोटों की पुष्टि की है। पुलिस छानबीन कर रही है। अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...