पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:ट्रांसफार्मर के लटक रहे तार ने छीन लिया घर का इकलौता चिराग

सोनीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन बहनाें का भाई था मृतक, लाइनमैन के खिलाफ केस दर्ज

बढ़मलिक मोड पर ट्रांसफार्मर के लटकते तारों के कारण गुरुवार को एक युवक चपेट में आ गया। तार सिर में लगने से युवक को करंट लगा ओर कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। करंट से सिर के बाल भी झुलस गए। मृतक राई इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक निजी कंपनी में काम करता था। घटना के समय मृतक का जीजा उसके पीछे था। उसने घटनाक्रम देखा। पुलिस काे जीजा ने इस लापरवाही के लिए लाइनमैन के जिम्मेदार ठहराया ओर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने लाइनमैन के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दिव्यांशु सिंह करीब 21 साल मूल उन्नाव हाल निवासी बढ़मलिक में रह रहा था। मृतक के जीजा सत्येंद्र प्रताप ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि वह ओर उसका साला एक ही कंपनी में काम करते थे। साला दिव्यांशु रात की ड्यूटी समाप्त करके गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे बढ़मलिक स्थित घर पर जा रहा था। जब वह बढ़मलिक मोड़ पर पहुंचा तो ट्रांसफर के लटके हुए तार उसके सिर से छू गए।

जिसके कारण उसे करंट लगा। उसके बाल भी झुलस गए। वह उसे उठाकर अस्पताल पहुंचा, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। साला दिव्यांशु कंपनी में ऑपरेटर था। हादसे ने उन्हें झकझोर कर रख दिया है। घटना की सूचना के बाद राई थाना पुलिस मौके पर पहुंचें।

पुलिस ने घटनास्थल की जांच करने के बाद अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस को सत्येंद्र ने बताया कि यह हादसा लापरवाही के कारण हुआ। लाइनमैन पर लापरवाही का आरोप लगाया। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तीन बहनों में इकलौता था भाई था दिव्यांशु

मृतक के परिजनों ने बताया कि दिव्यांशु तीन बहनों के बीच इकलौता भाई था। इस घटना ने सब स्तब्ध हैं। रोजगार के लिए दिव्यांशु सोनीपत आया था। उसके कंधों पर ही घर की जिम्मेदारी थी। यहां कुछ दिन ही उसे काम करते हुए थे। मृतक के जीजा ने बताया कि ट्रांसफार्मर के तार लटक रहे हैं।

इस तरह ध्यान नहीं दिया। इस लापरवाही ने दिव्यांशु की जान ले ली। मामले में ठोस कार्रवाई की जाए। हादसे की सूचना जैसे ही दिव्यांशु की कंपनी में पहुंचीं। कंपनी से काफी कर्मचारी नागरिक अस्पताल पहुंचें। सब बेहद दुखी थे।

काफी नीचे लटक रहा है तार

घटना के बाद जब ट्रांसफार्मर को पुलिस ने देखा तो यहां काफी नीचे तार लटक रहा था। सत्येंद्र ने बताया कि करंट लगने के बाद दिव्यांशु मौके पर ही गिर गया। उसके मुंह पर भी निशान पड़ गए। लोगों ने लटकते तार को ठीक करने की मांग की। ताकि यहां किसी ओर के साथ अनहोनी न हो सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें