जल समस्या / तापमान बढ़ते ही शुरू हाे गई पानी की किल्लत

The shortage of water started as the temperature rose
X
The shortage of water started as the temperature rose

  • ऋषि नगर, कल्याण नगर, माेहन नगर आदि स्थानाें पर पेयजल की किल्लत, कार्यालय पहुंचकर लाेगाें ने विराेध जताया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सोनीपत. तापमान में तेजी से बढ़ाेतरी हाे रही है। जिसके कारण लाेगाें काे पीने के पानी की कमी महसूस हाेने लगी है। कहीं पर पानी की अापूर्ति नहीं हाे रही है कहीं पर लाेगाें काे पर्याप्त पीने का पानी नहीं मिल रहा है। इसके कारण लाेग अब सड़काें पर उतरने काे मजबूर हैं।कल्याण नगर के एक व्यक्ति ने फरवरी महीने में जिले में हुई ग्रीवेंसेंज कमेटी की बैठक में पीने का पानी नहीं हाेने की शिकायत की थी। जिसके बाद निगम के अधिकारियाें ने आश्वासन दिया था कि एक पखवाड़े के भीतर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। लेकिन स्थिति इतनी खराब है कि आज तक समस्या का समाधान नहीं हाे पाया। साथ ही शहर के कई अन्य इलाके में भी पीने के पानी की समस्या हाे रही है। शुक्रवार काे लाेगाें ने कार्यालय में पानी की मांग काे लेकर प्रदर्शन किया।

देव नगर के लाेगाें ने किया प्रदर्शन : देव नगर के निवासी राजेंद्र गाैतम, धर्मपाल गर्ग, अशाेक राठी, माेहन लाल, तिलकराज, हरीश कुमार आदि माॅडल टाउन स्थित जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचे। जहां पर माैजूद जेई सतपाल याेगी ने बताया कि मामला जाेन-4 का है। इसलिए वह लाेग उन्हीं के पास जाएं। जिसके बाद लाेग संबंधित अधिकारियाें के पास पहुंचे और समस्या बताई। लाेगाें ने कहा कि एक पखवाड़े से अधिक समय से उनहें पीने का पानी नहीं मिल रहा है। वह लाेग बार-बार अधिकारियाें काे समस्या से अवगत करा रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हाे रहा है। उन्हाेंने कहा कि अगर समस्या का शीघ्र ही समाधान नहीं हुआ ताे वह लाेग आंदाेलन करने काे मजबूर हाेंगे।

ऋषि काॅलाेनी के लाेगाें काे नहीं मिल रहा पानी

: ऋषि काॅलाेनी के लंबे समय से पीने के पानी की मांग कर रहे हैं। मामले में कल्याण नगर के निवासियाें ने ग्रीवेंसेज कमेटी में मामला उठाया था, लेकिन आज तक समाधान नहीं हुआ। स्थानीय निवासी सुदर्शन, सराेज, वीना, प्रकाशी, सुषमा, राज, रमेश आहुजा आदि ने बताया कि उनके यहां काफी समय से पीने का पानी नहीं है। जिसके कारण उन्हें समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अालम ये है कि उनहें पीने के पानी के लिए बड़ी जद्दाेजहद करना पड़ रहा है। उन्हाेंने कहा कि गर्मी के कारण लाेगाें काे बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति इतनी खराब हाेती जा रही है कि लाेगाें काे पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। उन्हाेंने जल्द से जल्द पेयजल समस्या के समाधान की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना