पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:दो सिपाहियों के घर से हजारों की नकदी व जेवर चोरी, दो दिन पहले एएसआई के घर वारदात

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी साहब अब पुलिस लाइन में भी चोरी, तीन दिन में तीन घटनाएं
  • लोगों के मन में सवाल : पुलिस के घर सुरक्षित नहीं, शहर की सुरक्षा कैसे हो

जिले में बढ़ रही चोरी और लूट की वारदातों पर पुलिस का अंकुश कितना है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चोर अब पुलिस के घर को निशाना बना रहे हैं। मंगलवार रात चोरों ने एक बार फिर से पुलिस लाइन में सिपहियों के घरों को निशाना बनाया। हवलदार का कोर्स करने गए दो सिपाहियों के क्वार्टरों के ताले तोड़कर आरोपी हजारों की नकदी, सोने व चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए। सिपाही की पत्नी ने सिटी थाना को शिकायत दी है। एएसआई के मकान में चोरों ने चोरी की थी।

मधुवन में कोर्स करने गया है पति, पत्नी ने दी शिकायत एफआईआर : सिपाही दीपक की पत्नी शिखा ने सिटी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह पुलिस लाइन के क्वार्टर नंबर सी-110 में रहते हैं। शिखा ने बताया कि उनके पति दीपक लोवर कोर्स स्कूल के लिए मधुबन गए हुए हैं। वह नवंबर में अपने क्वार्टर पर ताला लगाकर अपने घर चली गईं थीं। बुधवार को क्वार्टर पर पहुंची तो ताला टूटा हुआ मिला। अंदर देखा तो दो सोने की अंगूठी, 35 हजार रुपए, दो जोड़ी पाजेब, कुंडल चोरी हो गए।

सिपाही मंजू के यहां भी हुई चोरी : शिखा ने पुलिस को बताया कि महिला सिपाही मंजू के क्वार्टर सी-54 में भी ताला तोड़कर चोरी की वारदात हुई है। वह भी कोर्स के लिए मधुबन गई हुई है। मंजू का क्वार्टर भी बंद था। जांच अधिकाीर ने बताया कि मंजू के क्वार्टर से भी सोने की चेन व नकदी चोरी हुई है।

पुलिस लाइन में तीसरी वारदात : पुलिस लाइन में तीन दिन में यह तीसरी वारदात हुई है। चोरों ने इससे पहले एएसआई कुलदीप के घर से 50 हजार रुपए, सोने-चांदी के लाखों के आभूषण चुराए थे। एएसआई ताला लगाकर भतीजे की शादी में जींद गए हुए थे।

पुलिस लाइन में इतनी सुरक्षा व्यवस्था, फिर भी चोरी

  • 26 जनवरी को देखते हुए पुलिस लाइन के अंदर व आसपास के एरिया में सुरक्षा व्यवस्था चौकस की गई है। इसके बावजूद पुलिस लाइन के तीन क्वार्टरों में चोरी होने से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।
  • पुलिस लाइन के गेट पर हर संदिग्ध से पूछताछ होती है। बकायदा कारण पूछा जाता है और एंट्री दर्ज होती है।
  • पुलिस लाइन में सिपाही, एएसआई व डीएसपी तक के क्वार्टर हैं। ऐसे में चाकचौबंद व्यवस्था तीन चोरी कैसे हुई
  • बंद क्वार्टरों की सुरक्षा रामभरोसे चल रही है। यहां सीसीटीवी की भी व्यवस्था नहीं है। दिन क्वार्टर को निशाना बनाया वह बंद थे।

घटना को लेकर पुलिस लाइन इंचार्ज को तलब किया

मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी है। पुलिस लाइन इंचार्ज को रिपोर्ट देने के लिए मुख्यालय बुलाया है। इसके साथ जिन पुलिस कर्मचारियाें ने चोरी की शिकायत दी है, उन्हें भी बुलाया है। जल्दी ही पूरे मामले की गहनता से जांच पूरी की जाएगी। रवींद्र, डीएसपी सिटी।

इधर : रोहणा गांव में पशु बाड़े से पशु चोरी, मामला दर्ज

खरखौदा | रोहणा गांव में एक पशुबाड़े में बंधे पशु चोरी हो गए। पशु मालिक जब सुबह पशुओं को चारा डालने के लिए पहुंचा तो पाया कि उसकी एक गाय व एक भैंस चोरी है। अनिल का कहना है कि उसके पास एक गाय, एक बछड़ा, दो भैंस हैं।

जिसे उसने पशुबाड़े में बांधा हुआ था। सुबह करीब छह बजे जब वह पशुओं को चारा डालने के लिए पशुबाड़े में पहुंचा तो उसकी गाय व एक भैंस चोरी है। उसने अपने स्तर पर काफी तलाश की, लेकिन पशुओं का कुछ पता नहीं चल पाया। उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

आरोपी सीसीटीवी में भी दिखे, पर पुलिस के हाथ नहीं आए

  • कामी माता के मंदिर में चोरी हुई, छत्र व मुकुट आरोपी चुरा ले गया। सीसीटीवी में आरोपी दिखा
  • काठमंडी टिम्बर एसोसिएशन के प्रधान पवन तनेजा के यहां चोरी करने वाले आरोपी सीसीटीवी में दिखे
  • टीकाराम गर्ल्स कॉलेज के पास दुकानदार पर पिस्तौल तानकर दो आरोपियों ने नकदी लूटने की वारदात की।

चिंता : लूट व चोरी की ज्यादातर वारदात सिटी थाना एरिया में

  • एक माह में जितनी भी बड़ी वारदात हुई हैं वह सिटी थाना एरिया में हुई हैं। इसके बावजूद इस एरिया की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। यह वारदात हुई, लेकिन खुलासा नहीं।
  • सरस्वती विहार में चोर ने चोरी की, व्यक्ति की अंगुली तक काट ली, लेकिन वारदात का खुलासा नहीं हुआ।
  • सेक्टर-23 आउटर रोड पर फूड सप्लीमेंट की दुकान में चोरी हुई, लेकिन पुलिस इसका खुलासा नहीं कर पाई। करीब 12 लाख का माल आरोपी चुरा ले गए थे।

यहां आने वालों की जानकारी जुटा रहे

पुलिस लाइन में हुई चोरी की घटनाओं की गहनता से जांच शुरू कर दी है। लाइन में बीते दिनों कौन-कौन आया इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्दी ही वारदात करने वाले आरोपियों की पहचान की जाएगी। जश्नदीप रंधावा, एसपी सोनीपत।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें