पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:43 दिनों से बंद रूटों में फेरबदल कर जारी किया 29 बसों का टाइम टेबल, 11 हजार यात्रियों को फायदा

सोनीपत/गोहाना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली की राह हुई कुछ आसान : आज से दिल्ली व अन्य रूटों पर दौड़ेंगी बसें

दिल्ली को आवागमन करने वाले यात्रियों को अब सोनीपत डिपो से बसें मिल सकेंगी। पहले कोरोना और अब किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली रूट प्रभावित है। 43 दिनों से बंद रूटों में फेरबदल कर अब यात्रियों को दिल्ली पहुंचाया जाएगा। शुक्रवार को विभिन्न रूट की 29 बसों के रूटों का टाइम टेबल जारी कर दिया गया। इनमें 11 बसें दिल्ली भी जाएंगी।

शनिवार से इन्हें चलाया जाएगा। तीन दिन पहले दिल्ली के लिए चार बसें चलाई थी। इसके अलावा चंडीगढ़ रूट से आने वाली बसें भी अब दिल्ली होकर ही आवागमन करंेगी। दिल्ली जाने वाले सीधे आठ हजार यात्रियों के अलावा अन्य रूटों के तीन हजार यात्रियों सहित करीब 11 हजार यात्रियों को लाभ मिलेगा।

रोडवेज बसों के चलने से सबसे अधिक हर दिन दिल्ली में नौकरी व काम-धंधों के लिए जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी। ट्रेन नहीं चलने से और कुंडली पर किसान आंदोलन की वजह से ये लोग निजी वाहनों में ज्यादा खर्च करके लंबे रूट से जा रहे हैं। बहुत से जा नहीं पा रहे। अब दोबारा से लोग अपनी ड्यूटी पर जा सकेंगे।

रोडवेज के ड्यूटी इंस्पेक्टर कर्मवीर ने बताया कि डिपो प्रबंधन द्वारा यात्रियों को सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिए रूटों पर बसों को दोबारा से उतारने का कार्य किया जा रहा है। दो दिनों तक बसें चलाने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि इन रूटों से अन्य दूसरी बसों को भी भेजा जा सकता है। जिसके बाद बंद सभी 29 रूटों पर बसें चलाने का टाइम टेबल तैयार किया गया है। शनिवार से यह टाइम टेबल पूरी तरह से लागू होगा।

ग्राम सचिव की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए चलाई जाएंगी स्पेशल बसें

गोहाना डीआई रमेश ने बताया कि रोडवेज विभाग शनिवार और रविवार को एचएसएससी द्वारा बनाए गए परीक्षा केंद्रों के लिए स्पेशल बस चलागा। स्पेशल बसें सोनीपत, करनाल आदि रूटों के लिए चलेंगी। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित करवाई जा रही है।

पहली शिफ्ट के लिए परीक्षार्थी को सुबह साढे 9 बजे से पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना होगा। वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर बाद की है। परीक्षा केंद्र में समय पर पहुंचने के लिए परीक्षार्थी सुबह जल्दी ही निकल पड़ते हैं। परीक्षार्थियों की संख्या बहुत अधिक हो जाती है।

गांवों से 10 किमी अतिरिक्त दूरी

सोनीपत बस अड्‌डा, बहालगढ़, जठेड़ी, नाहरा-नाहरी, लामपुर बॉर्डर, नरेला से सिंघू बॉर्डर गांव होते हुए बसों को जीटी रोड पर निकाला जाएगा। सोनीपत से दिल्ली की दूरी जीटी रोड से 48 किमी है। करीब सवा घंटे में बसें आईएसबीटी पहुंचती है। गांव सेे 30 मिनट अधिक लगेगी। गांवों के रास्ते से 10 किमी अतिरिक्त दूरी बढ़ेगी।

यात्रियों को सुविधा देने का उद्देश्य

डिपो प्रबंधन द्वारा यात्रियों को हर संभव सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत ही नया रूट तैयार कर बसों को निश्चित स्थान पर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। दिल्ली की सभी बसों को जल्द ही रूटों पर भेजा जाएगा। राहुल जैन, महाप्रबंधक हरियाणा रोडवेज सोनीपत डिपो।

सोनीपत डिपो; आज से यह टाइम टेबल पूरी तरह से होगा लागू

बसों का रूट निर्धारित समय

सोनीपत-दिल्ली-कटरा 9:30 बजे सोनीपत-दिल्ली-कटरा 13:12 बजे सोनीपत-दिल्ली-कटरा 14:00 बजे सोनीपत-दिल्ली- जयपुर 04:00 बजे सोनीपत-दिल्ली- जयपुर 04:30 बजे सोनीपत-दिल्ली- जयपुर 05:10 बजे सोनीपत-दिल्ली- जयपुर 05:25 बजे सोनीपत-दिल्ली- जयपुर 15:15 बजे सोनीपत-दिल्ली- आगरा 04:40 बजे सोनीपत-दिल्ली-आगरा 05:40 बजे सोनीपत- दिल्ली- आगरा 06:20 बजे

चंडीगढ़ रूट का टाइम

सोनीपत- चंडीगढ़-सुजानपुर 10:00 बजे सोनीपत-चंडीगढ़ 05:10 बजे सोनीपत-चंडीगढ़ 05:40 बजे सोनीपत-चंडीगढ़ 06: 05 बजे दिल्ली-सोनीपत-शिमला 06:30 बजे दिल्ली-सोनीपत-शिमला 08:30 बजे

उत्तर प्रदेश रूट का टाइम

सोनीपत-बृजघाट 07:20 बजे सोनीपत-मुरफ्फरनगर 06:20 बजे सोनीपत-मेरठ 06:40 बजे

सोनीपत-बड़ौत 06:00 बजे

बसों का रूट निर्धारित समय

सोनीपत-बड़ौत 08:00 बजे सोनीपत-बड़ौत 08:30 बजे सोनीपत-बड़ौत 09:30 बजे सोनीपत-बड़ौत 10:00 बजे सोनीपत-बड़ौत 10:30 बजे सोनीपत-बड़ौत 08:15 बजे

हरिद्वार रूट का टाइम
सोनीपत-हरिद्वार 11: 00 बजे
सोनीपत-हरिद्वार 10:20 बजे
नोट: टाइम सोनीपत डिपो से चलने का है। ट्रैफिक की वजह से टाइम में कुछ आगे पीछे भी हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser