पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Sonipat
  • Today Is The Last Day Of Quarantine At National Camp, Whose Corona Report Negative Today, He Will Start Practice On Mat From 15

नेशनल कुश्ती कैंप:नेशनल कैंप में क्वारेंटाइन का आज अंतिम दिन, आज जिसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, वह 15 से शुरू करेगा मैट पर अभ्यास

सोनीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैट पर आने से पहले पहलवानों को किया था 13 दिन के लिए क्वारेंटाइन

नेशनल कुश्ती कैंप में क्वारेंटाइन पीरियड का आज अंतिम दिन हाेगा। 13 दिन नेशनल कैंप में बीता चुके पहलवानों का आज एक और कोरोना टेस्ट होगा, जिन पहलवानों की यह रिपोर्ट निगेटिव आएगी, मैट पर उन्हें ही उतरने का ग्रीन सिग्नल मिलेगा। इसके लिए नेशनल कैंप आयोजकों की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि अब जो पहलवान कैंप से दूर हैं, उन्होंने भी कैंप में इंट्री के लिए आवेदन किया है। जिसमें अगले पखवाड़े में 10 और पहलवान शामिल हो सकते हैं।

कोरोना से ठीक होने लगे पहलवान

कोरोना संक्रमण के चलते नेशनल कैंप की तैयारियों से दूर हुए पहलवान अब कैंप में लौटने लगे हैं। ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुक दीपक पुनिया, कृष्ण सरोहा और नवीन भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। लेकिन अब इन तीनों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इसके अतिरिक्त वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता पहलवान राहुल अवारे कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हालांकि अभी साई के पैनल हॉस्पिटल में भर्ती है, लेकिन अब राहुल की स्थिति बेहतर है।

साई ने परिसर को अब रेड और ग्रीन जोन में बांटा

साई सेंटर को प्रशासन ने दो क्षेत्र में बांट दिया है। जिसमें एक ग्रीन एरिया तो दूसरा रेड है। बाकायदा इसके लिए बोर्ड लगाए गए हैं। जिसमें रेड एरिया में पहलवान की मैस, जिम एवं हास्टल आदि थे, जहां किसी का भी आना-जाना पूरी तरह से प्रबंधित है तो वहीं ग्रीन जोन में साई का प्रशासनिक कार्यालय है। इसमें भी एक व्यवस्था की गई है पहलवानों से जुड़े हर स्टाफ को साई में ही रखा जाता है।

मैट पर आएंगे लेकिन आपस में अभ्यास में अभी लगेगा और समय

पहलवान अपना क्वारेंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद भी मैट पर वापसी तो करेंगे, लेकिन आपस में अभ्यास के लिए अभी भी पहलवानों को इंतजार करना होगा। वे अभी शारीरिक दूरी से ही अभ्यास करेंगे। डमी का उपयोग कर सकते हैं।

नेशनल कैंप में क्वारेंटाइन पीरियड सोमवार को खत्म होने जा रहा है। इस दौरान एक और टेस्ट होगा, जिस पहलवान का टेस्ट निगेटिव आता है उसे अन्य सुरक्षा इंतजाम के साथ मैट पर अभ्यास की अनुमति मिल जाएगी। -हरगोबिंद सिंह, चीफ कोच, भारतीय कुश्ती संघ।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें