पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:फर्जी दस्तावेजों पर बोगस फर्म से फ्रॉड के आरोप में दो अतिरिक्त फर्मों पर केस दर्ज

सोनीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बोगस फर्म बनाकर करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा करने के मामले में आबकारी व कराधान विभाग बिक्री करने सात प्रमुख फर्मों पर अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज कराई है। मंगलवार को सिटी थाना और सिविल लाइन थाना में भी एफआईआर दर्ज की गई। जिसके तहत प्रभु नगर स्थित फर्म पर आरोप है कि इस फर्म ने दो करोड़ ₹8 लाख से अधिक का फ्रॉड किया है। वहीं एक अन्य फर्म पर भी मामला दर्ज किया गया है।

जिससे करीब 24 हजार रुपए के फ्रॉड का आरोप है। इससे पहले पांच फर्म पर विभाग द्वारा मामला दर्ज किया जा चुका है। इन सभी ने 123 करोड़ 60 लाख रुपए का फ्रॉड किया है। जिसके तहत जीएसटी में क्रेडिट इनपुट क्लेम किया है। इन सभी पर एसेसमेंट और जीएसटी के अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। आबकारी व कराधान विभाग के ईटीओ असीम सिवाच ने सिटी खाने में शिकायत दे करके प्रभु नगर स्थिति फर्म पर फ्रॉड का मामला दर्ज कराया है। इसमें कहा गया है कि फर्म द्वारा फ्रॉड किया गया है। जिसके तहत फर्जी समूह से खरीद फरोख्त कर दो करोड़ 8 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

7 बोगस फर्मों पर 123 करोड़ के फर्जीवाड़े का मामला दर्ज

आबकारी व कराधान विभाग द्वारा अब तक जिले के अलग-अलग थानों में 7 एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें चार एफआईआर राई थाना में एक एफआईआर कुंडली में आबकारी व कराधान विभाग द्वारा अब तक जिले के अलग-अलग स्थानों में सात एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें चार एफआईआर राई थाना, एक एफआईआर कुंडली, एक एफआईआर सिटी थाना और एक सिविल लाइन में दर्ज हुई है। इन फॉर्म संचालक पर आरोप है कि इन्होंने करीब 75 फर्जी फर्म के साथ खरीद फरोख्त कर 123 करोड़ 60 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा किया है। सात पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

दर्ज कराई एफआईआर

विभाग के मामला संज्ञान में आते ही सभी आरोपियों पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। इन से जुड़े दूसरे फर्म संचालक की भी पहचान की जा रही है और असेसमेंट किया जाएगा। सभी के नाम पुलिस को दे दिए गए हैं। जल्दी पुलिस द्वारा कार्रवाई करने की बात की जा रही है। डॉ. सुरेंद्र सिंह, डीईटीसी आबकारी व कराधान विभाग सोनीपत।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें