पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:सिविल अस्पताल में बनेंगे दो वेटिंग रूम, मरीजों के अटेंडेंट व मॉर्चरी आने वालों को होती थी परेशानी

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वेटिंग रूम को कोरोना काल में बना दिया गया दवा का वेयरहाउस

नागरिक अस्पताल में मरीजों के अटेंडेंट व मॉर्चरी में आने वाले लोगों को बैठने की बेहतर व्यवस्था मिलेगी। अस्पताल में दो वेटिंग रूम बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। जिन साइट पर यह वेटिंग रूम बनाकर तैयार होंगे, वहां फिलहाल कबाड़ रखा था।

नई प्लानिंग से अस्पताल सुंदर दिखेगा ओर कबाड़ भी ठिकाने लगेगा। नागरिक अस्पताल में हर दिन 1200 मरीज इलाज के लिए आते हैं। इनके साथ इनके अटेंडेंट की संख्या भी इससे ज्यादा होती है, लेकिन उन्हें बैठने की जगह नहीं मिलती है।

बारिश, ठंड में यह परेशानी ओर बढ़ जाती है। इसे ध्यान में रखते हुए नागरिक अस्पताल में दो वेटिंग रूम बनाने की प्लानिंग पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। वेटिंग रूम बनाने के लिए मॉर्चरी के पास खाली पड़ी जगह चिह्नित की गई है। इस साइट पर खाली टायर के साथ काफी कबाड़ पड़ा था।

ग्रीन बेल्ट होगी विकसित

रोड के साथ लगती अस्पताल की करीब चार एकड़ जमीन पर बड़ी-बड़ी घास उगी है। इससे जहरीले कीड़े निकलते हैं। इसे साफ करके ग्रीन बेल्ट विकसित की जाएगी। फूलों के साथ छायादार पौधे भी लगाए जाएंगे।

मॉर्चरी का विस्तार हुआ : मॉर्चरी में शवों को रखने के लिए चार फ्रीज ओर लगाए गए हैं। लावारिस शवों की संख्या बढ़ने से दिक्कत ज्यादा होती थी।

पहले था वेटिंग रूम, उसमें अब दवा का वेयर हाउस : नागरिक अस्पताल में पहले वेटिंग रूम था। कोरोना के दौरान पहले फ्लू ओपीडी बनाई व इसके बाद दवा का वेयरहाउस बना दिया गया।

लोगों की सुविधा के लिए बनाए रूम

यहां आने वालों को ठंड व बारिश में बाहर बैठना पड़ता है। अब दो वेटिंग रूम बनेंगे। चारों तरफ से कवर होगा ताे दूसरा ओपन होगा। डॉ. संदीप लठवाल, डिप्टी पीएमओ नागरिक अस्पताल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें