पत्नी की हत्या करके युवक ने किया सुसाइड:सोनीपत में किराए पर रहता था मथुरा का दंपति; दोनों में 3 दिन से था विवाद

सोनीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के सोनीपत के गांव बड़ी में बीती रात को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और फिर फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक सुनीता और लोकेश यूपी के मथुरा के गांव सकना के रहने वाले थे और बड़ी में कमरा किराए पर लेकर रह रहे थे। पडोस के लोगों ने बताया कि दोनों में किसी बात को लेकर कई दिन से झगड़ा चल रहा था। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल में भेजा है। परिजनों को सूचना भेजी गई है।

किराए पर रहे थे पति-पत्नी

गन्नौर शहर में गांधी नगर निवासी देवेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसने गांव बड़ी में शाहपुर रोड पर शमशान घाट के पास किराए के लिए कमरे बना रखे हैं। पिछले तीन साल से यूपी के मथुरा के गांव सकना निवासी लोकेश (27) पुत्र मोहन अपनी सुनीता के साथ किराए पर रह रहा था। दोनों मजदूरी करते थे। दोनों में किसाी बात को लेकर दो-तीन दिन से झगड़ा चल रहा था।

दरवाजा तोड़ कर गए अंदर

सोमवार की रात को उसे बताया गया कि किराएदार लोकश और सुनीता मृत अवस्था में पड़े हैं। इसके बाद वह मौके पर गया तो लोकेश के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। किसी प्रकार की आवाज भी नहीं आ रही थी। उसने आस पड़ोस के लोगों की मदद से दरवाजा तोड़ा ओर अंदर गए। वहां उन्होंने देखा कि महिला सुनीता बेड पर मृत हालत में पड़ी हुई है।

हत्या के बाद लगाया फंदा

देवेंद्र ने बताया कि कमरे में ही लोकेश पंखे पर फंदे पर लटका हुआ था। उसकी भी मौत हो चुकी थी। सुनीता के नाक और मुंह पर खून लगा हुआ था। नाक व गर्दन पर निशान दिखाई दे रहे थे। मौके के हालात बता रहे थे कि लोकेश ने आपसी कहासुनी के कारण पहले अपनी पत्नी सुनीता की हत्या की और बाद में खुद फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

शवों को सोनीपत अस्पताल भेजा

लोकेश और उसकी पत्नी की मौत की सूचना मिलने पर थाना बड़ी से जांच अधिकारी ASI अनिल कुमार मौके पर पहुंचे। हालात का जायजा लिया और फिर मौके पर सबूत जुटाने के लिए FSL की टीम को बुलाया गया। देर रात तक चली कार्रवाई के बाद पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल की मोर्चरी में भेजे। दोनों के परिजनों को घटना को लेकर जानकारी दी गई है। मंगलवार को परिजनों के आने के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

झगड़े के कारण का पता नहीं

ASI अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस ने फिलहाल मकान मालिक देवेंद्र के बयान पर लोकेश के खिलाफ सुनीता की हत्या के आरोप में धारा 302 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस की छानबीन जारी है। अभी यह पता नहीं चला कि पति-पत्नी में झगड़ा किस बात को लेकर था।