पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राई:खनन ठेकेदार से मांगी ‌20 लाख की रंगदारी, ऑडियो रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी, जैनपुर के 4 लोगों पर केस

राई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रुपए न देने पर गांव वालों को उकसाकर रास्ता और काम बंद कराने की दी धमकी
  • ठेकेदार से बोले– सेटिंग करके आराम से खान चलाना, कोई बांध पर ट्रक रोकने नहीं आएगा

रेत खनन ठेकेदार से चार आरोपियों ने 20 लाख की रंगदारी मांगी है। ठेकेदार ने इसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग भी पुलिस को दी। मुरथल थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चार आरोपियों के खिलाफ रंगदारी मांगने के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता रवि ढाका ने बताया कि वह योद्धा माइन एंड मिनरल जैनपुर-2 का मैनेजर है।

वह स्वयं अपनी माइन रेत की खान चलाता है। आरोप लगाया कि दिनेश व सोनू निवासी गांव जैनपुर जबरन वसूली के लिए उस पर बार-बार दबाव बना रहे हैं। आरोप लगाया कि यह व्यक्ति कहते हैं कि वह गांव के प्रभावशाली लोग हैं। गांव के लोगो को उकसाकर आपका धंधा चौपट करा देंगे।

इसी के सबंध में दिनेश ने अपने मोबाइल से फोन करके कहा कि तुम 11 अक्टूबर 2020 को उससे मिलो नहीं तो आपके लिए ठीक नहीं होगा। इस पर वह कंपनी के साथी संजीत के साथ उनसे मिलने मुरथल पहुंचा। वहां कार में मौजूद दिनेश ने सोनू के बारे में बतलाया, उसने कहा कि यह गांव जैनपुर का रहने वाला है। इसको आप 20 लाख रुपए दे दो नहीं तो गांव वालों को उकसाकर आपका धंधा बर्बाद कर देंगे। आपका सारा पैसा यमुना नदी में डूब जाएगा।

मोबाइल पर की रिकाॅर्डिंग

रवि ने बताया कि उसने मोबाइल से रिकाॅर्डिंग भी करना शुरू कर दिया था। यह सब व्यक्ति ब्लैकमेलिंग करके जबरन वसूली का काफी समय से प्रयास कर रहे हैं। आरोपियों ने कहा कि जल्दी ही पैसे नहीं दिए तो गांव वालों को उकसाकर रास्ता जाम कर देंगे। 13 अक्टूबर तक पैसे नहीं दिए तो दोनों लोगों दिनेश व सोनू जैनपुर ने जयराम, सुरेश व अन्य व्यक्तियों के साथ 13 अक्टूबर को माइन का गैर कानूनी तरीके से रास्ता जाम कर दिया। इसी दौरान उन्होंने पैसे मांगे व अंजाम भुगतने की धमकी दी है। यह सबूत शिकायतकर्ता ने पुलिस को दिया है।

ठेकेदार के साथ था विवाद

जैनपुर निवासी सुरेश, सोनू, जयराम, ने बताया कि ठेकेदार के आरोप झूठे हैं। ठेकेदार यमुना के कच्चे बांध रेत लदे डंपर निकाल रहा है, जिसपर रोक हैं। हाईकोर्ट में इसका केस भी चल रहा है। ठेकेदार ने कहा उसका ट्रांसपोर्ट का काम नहीं, रेत बेचना उसका काम है। आरोपी तंग कर रहे हैंं।

खबरें और भी हैं...