पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुंडली बॉर्डर:हरियाणा-पंजाब से 2700 महिलाएं पहुंचीं, ससुर और पति को भेजा घर, बोलीं- अब मर्द संभालेंगे घर, हम 15 दिन बच्चों के साथ यहीं पर रुकेंगे

राई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के घरौंडा से 13 महिलाओं का जत्था कुंडली बॉर्डर पर पहुंचा है। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के घरौंडा से 13 महिलाओं का जत्था कुंडली बॉर्डर पर पहुंचा है।
  • आंदोलन की शुुरुआत से बॉर्डर पर बैठे बुजुर्गों को घर भेजने के लिए कुंडली पहुंचीं

(देवेंद्र शर्मा) कुंडली बॉर्डर पर मंगलवार को पंजाब और हरियाणा के गांवों से 2700 महिलाओं का जत्था पहुंचा। उन्होंने धरने पर 26 दिन से डटे बुजुर्गों को घर भेज दिया है। अब 15 दिन ये महिलाएं अपने बच्चों के साथ यहीं रुक कर लंगर की सेवा करेंगी। इनमें कई टीचर हैं तो कई हाउस वाइफ। अब घर का काम मर्द संभालेंगे।

कुंडली बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए हरियाणा से 1300 और पंजाब के मोहाली, मोगा, रायकोट, अमृतसर, तरनतारन, लुधियाना से 1400 महिलाओं का जत्था पहुंचा। सभी अपने बेटों व पौतों को साथ लेकर आई हैं। महिलाओं ने कहा कि आंदोलन की शुरुआत से यहां उनके ससुर व पति डेरा डाले हुए हैं। अब उन्हें आराम देने के लिए आई हैं। यदि सरकार नहीं मानी तो यहीं पर रैन- बसेरा बना लेंगे। ससुर के समर्थन में आईं शिक्षिका रंजीता कौर सिद्धू ने कहा कि वे नौकरी को दांव पर लगाकर आई हैं।

महिला सतविंद्र कौर ने कहा कि अब परिवार के साथ इस लड़ाई में कूद गए हैं। महिलाओं ने ट्रैक्टर-ट्राॅलियों से उतरते ही आंदोलन में अपने-अपने हिस्से की जिम्मेदारी संभाल ली है। पंजाब से पहुंची आनंदपुर साहिब की रविंद्र कौर, नवराज कौर, माता जसविंद्र कौर ने कहा कि मोदी सरकार हमारे बच्चों के मुंह से निवाला छीन रही है। वे भी अपने बच्चों को इसलिए साथ लेकर आई हैं कि बच्चों को पता चले कि आखिर सरकार किसानों पर कितना जुल्म कर रही है।

मोगा से पहुंची राजिंद्र कौर, तरनतारन से पहुंची प्रीतम कौर, दीपक कौर, जसप्रीत, नवजोत ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य पहले आए थे। घर पर केवल महिलाएं व बच्चे थे। घर के मर्द सड़क पर सरकार के साथ लड़ रहे थे। उनका घर पर दिल नहीं लग रहा था। इधर, पंजाब के तरनतारन के गांव भठलभाईके निवासी जत्थेदार निरंजन सिंह (77) की हालत खतरे से बाहर है। निरंजन सिंह ने पुलिस को कहा कि मोदी सरकार से दुखी होकर यह कदम उठाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें