पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मर्डर केस:सिर में ईंट मारकर की थी दोस्त की हत्या, 30 दिन बाद कुरुक्षेत्र के तलवाल के गिरफ्तार किए तीनों आरोपी

राई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राई. दोस्त की सिर में ईंट मारकर हत्या करने के तीनों आरोपी।

पलड़ी कलां गांव में 9 नवंबर 2020 को मजदूरी के पैसे के विवाद में तीन युवकों ने अपने ही दोस्त की सिर में ईंट मारकर हत्या की थी। हत्या के एक महीने बाद मृतक के ससुर के बयान पर 8 दिसंबर 2020 को राई थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। तीनों आरोपी पुलिस पकड़ के डर से फरार हो गए थे। अब 8 जनवरी की शाम को राई थाना पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर तीनों आरोपियों को कुरुक्षेत्र जिले के गांव तलवाल से गिरफ्तार कर लिया है। तीनों हत्यारोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया।

मृतक मनोज के ससुर संपतलाल 8 दिसंबर 2020 को राई थाना में अपने दामाद की हत्या किए जाने की शिकायत दी है। जिस पर पुलिस ने संपत लाल के बयान पर तीनों हमलावरों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। संपतलाल ने राई थाना पुलिस को बताया था कि दामाद की हत्या के बाद से वह होश में नहीं था।

जब एम्स में उसके दामाद की मौत हो गई तो पोस्टमार्टम के समय दिल्ली पुलिस को उसने लिखवा दिया था कि चिनाई का काम करते हुए छत से ईंट गिरने के कारण वह घायल हो गया था और मौत हो गई। जिस पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर दे दिया था। गांव में हुई पंचायत में भी आरोपियों ने कुबूला और धमकी दी संपतलाल का आरोप है कि मनोज की हत्या के बाद जब वह गांव में पहुंचे तो वहां पंचायत हुई थी। जिसमें भी आरोपियों ने कुबूल किया था कि खाने के खर्चे को लेकर हुई कहासुनी की रंजिश में उन्होंने मनोज की हत्या की।

तीनों हत्यारोपियों का कबूलनामा

सोहटा निवासी मिथुन सरदार, रामानंद सरदार और शंभू सरदार ने कबूल किया कि उन्होंने की सिर में ईंट मारकर दोस्त मनोज की हत्या की थी। हत्यारोपियों का कहना है कि सितंबर 2020 में वे गांव पलड़ी कलां में आए थे। यहां पर वे किसान फुलकवार के खेत रहते थे और किसानों के खेत में धान कटाई व अन्य मजदूरी के काम करते थे। सभी एक साथ खाना बनाकर खाते थे। 9 नवंबर को खाने के खर्चे व मजदूरी के पैसे को को लेकर मनोज के साथ झगड़ा हो गया था। झगड़े में मिथुन ने सिर में ईंट मार मारी और बाद में रामा व शंभू ने भी ईंट व लात-घुस्सों से हमला किया था। 10 नवंबर को मनोज की हालत बिगड़ गई थी। उसे सोनीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। पीजीआई से वह उसे लेकर एम्स अस्पताल दिल्ली चले गए थे। 12 नवंबर को उसकी मौत हो गई थी। वहां पर पोस्टमार्टम करवाने के बाद वह शव को लेकर बिहार चले गए और वहां अंतिम संस्कार कर दिया था।

तीनों ने अपना जुर्म कबूल किया

पुलिस ने कुरुक्षेत्र के तलवाल गांव से तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों ने अपना जुर्म कबूल किया और पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई ईंट भी बरामद कर ली है। रणबीर सिंह, सबइंस्पेक्टर थाना राई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser