पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायती राज चुनाव:राई ब्लॉक में सरपंचों व अन्य पदों के लिए सीटों का आरक्षण 28 को होगा

राईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में प्रक्रिया पूरी कर किया जाएगा आरक्षण

हरियाणा पंचायती राज चुनाव नियमावली-1994 के नियम-5 व 6 के तहत राई ब्लॉक के छठे आम पंचायती चुनावों के तहत सरपंच पदों व ग्राम पंचायतों के अन्य पदों के लिए सीटों का आरक्षण 28 सितंबर को किया जाएगा। एसडीएम विजय सिंह ने बताया कि खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय राई में सुबह 11:00 बजे ड्रा ऑफ लॉटस के माध्यम सीटें आरक्षित की जाएंगी।

एसडीएम विजय सिंह ने कहा कि डीसी के निर्देशानुसार राई खंड के सभी 41 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद तथा 39 ग्राम पंचायतों में पंचों के वार्डों के पदों में से सामान्य, सामान्य महिला, अनुसूचित जाति पुरुष, अनुसूचित जाति महिला तथा पिछड़ा वर्ग के लिए वर्ष 2011 की जनगणना की प्रतिशतता के आधार पर सीटों का आरक्षण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खंड राई के ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित इच्छुक व्यक्ति आरक्षण/लाट की प्रक्रिया में निर्धारित समय व तिथि तथा स्थान पर उपस्थित होकर देख सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें