पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाप पंचायतों ने भी भरी हुंकार:ट्रैक्टरों के काफिले के साथ दिया समर्थन, पंजाब के किसानों का गन्ने की मिठास से किया स्वागत

राई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुंडली बॉर्डर पर बैठे किसानो को अब खाप पंचायतों ने भी खुला समर्थन दिया है। खाप के प्रधानों ने कहा कि केंद्र सरकार को इस काले का जल्द वापस लेना चाहिए। यह कानून देश के किसान को बर्बाद और पुंजीपतियों को फायदा देने वाला है। इस कानून से किसान के पास जमीन ही नहीं बचेगी। पुंजीपतियों का किसान पर पूरा अधिकार कायम हो जाएगा। किसान की आय घटेगी और वह कर्जवान बन जाएगा।

तानाशाही से नही बातचीत से निकलेगा हल

दीपालपुर गांव से धरने पर पहुंचे हवासिंह पहलवान ने सरकार से किसानों पर दर्ज सभी मुकदमों को खारिज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को तानाशाही रवैया छोड़कर बातचीत से हल निकालना चाहिए। देश का किसान हर हाल में शांति चाहता है। किसानों का आंदोलन भी शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। सरकार ने रास्ते रोककर इसे उग्र करने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने सरकार के हर प्रयास को विफल कर दिया।

आंतिल खाप हर संभव मदद करेगी : हवासिंह

आंतिल खाप के प्रधान हवासिंह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसान विरोधी कानून बना रही है। जब देश का किसान इन काले कानून के पक्ष में नहीं है तो फिर सरकार इसे लागू क्यों कर रही है। सरकार का हर फैसला किसान के हित में होना चाहिए। किसानों को भूमिहीन करने वाली सरकार अब तीन काले कानून थोपकर किसान को भूखे मरने पर मजबूर कर रही है। देश का किसान सड़क पर है और प्रधानमंत्री मोदी झूठ पर झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। इस मौके पर सूबे सिंह प्रधान बारह खाप कुराड़, जयभगवान बारह खाप दीपालपुर, श्रीराम नंबरदार, कर्ण सिंह कुराड़ , साहब सिंह, राजेराम, ईश्वर सिंह, रिछपाल सिंह मौजूद थे।

बड़वासनी के किसान ट्राॅली में गन्ने लेकर पहुंचे

सोनीपत के गांव बड़वासनी निवासी बबला , सुन्दरदास, महाबीर, शाबिर अली, जगदीश आदि किसान सुबह ट्राली में गन्ने लेकर पहुंचे । उन्होंने कहा कि वे आंदोलन को मिठास के स्वाद के साथ जीतेंगे। बबला ने कहा कि सरकार ने किसानों को रूला दिया है। वे हार नहीं मानेंगे और इस जालिम सरकार को सबक सिखा ही मानेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser