पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनौली में दूसरी वारदात:एटीएम बूथ में चोरी करने के लिए घुसे चोर, रुपए निकालते समय लगी आग, डेढ़ लाख कैश जला

राईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएम के अंदर मिली दो खाली बोतल
  • पड़ोसी दुकान के सीसीटीवी कैमरों के तार तोड़े, 2 घंटे तक बूथ के अंदर ही रहे चोर

मनौली गांव स्थित टाटा कंपनी के इंडिकैश एटीएम में रात दो बजे चोर घुस गए। चोर सुबह चार बजे तक एटीएम के अंदर ही रहे। चोरी करते समय एटीएम में आग लग गई। आग से मशीन में रखा करीब डेढ़ लाख कैश जल गया। चोरों ने पड़ोसी दुकानदार के सीसीटीवी के तार तोड़ दिए। एक आरोपी सीसीटीवी में दिखाई दिया है। मकान मालिक ने चोरों का पीछा भी किया, लेकिन वे भैराबाकिपुर गांव की तरफ भाग गए। कुंडली थाना पुलिस ने एटीएम के मैनेजर रविंद्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

मनौली गांव में टाटा कंपनी का इंडिकैश एटीएम है। यह श्रीनिवास के मकान में बनी दुकानों में है। श्रीनिवास ने बताया कि उनकी एटीएम के साथ मोबाइल की दुकान है। मंगलवार सुबह 4 बजे अचानक उसकी आंख खुली। उसे लगा कि साथ वाले एटीएम से कुछ टूटने की आवाज आ रही है। जब वह दुकान का शटर खोलकर बाहर निकला तो तीन युवक पैदल ही भागते दिखाई दिए। उसने एटीएम की तरफ देखा तो धुआं निकल रहा था। उसने अपने बेटे अमित को उठाया और वारदात के बारे में बताया। कुंडली थाना पुलिस को भी सूचना दी गई। एसएचओ रवि कुमार मौके पर पहुंचे।

एटीएम मशीन जली हुई थी। पड़ोसी दुकान के दो सीसीटीवी कैमरे के तार टूटे हुए थे। एक कैमरा को ऊपर की तरफ घुमाया हुआ था। एटीएम मैनेजर रविंद्र भी मौके पर पहुंचे और बताया कि सोमवार को ही एटीएम में डेढ़ लाख रुपए डाले थे। पैसे मशीन के अंदर ही जले हुए मिले हैं। एटीएम के अंदर शीतलपेय पदार्थ की दो खाली बोतल मिली हैं। इन बोतल में या तो कोई केमिकल रहा होगा या फिर आरोपी कोल्डड्रिंक पीने के लिए लेकर आए होंगे। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

मनौली में 24 सितंबर को बैंक से लूटे थे 2.50 लाख रुपए

मनौली गांव में 24 सितंबर को भी बैंक में लूट हुई थी। मनौली गांव निवासी पवन चौहान ने बताया था कि गांव के मेन अड्डे पर एयू स्माल फाइनेंस बैंक का ब्रांच आफिस है। बाइक सवार तीन युवक उसके ऑफिस के बाहर आकर रुके थे। उन्होंने मुंह पर रूमाल बांधे हुआ था। उन्होंने गोली मारने की धमकी देते हुए उससे 2.50 लाख रुपए छीन लिए थे। अभी तक इस लूट को अंजाम देने वाले भी बेसुराग हैं।

एटीएम प्रबंधन की लापरवाही : एसएचओ

एसएचओ रवि कुमार ने कहा कि इस मामले में एटीएम प्रबंधन की भी लापरवाही है। एटीएम मेन रोड पर है। ऐसे में सीसीटीवी कैमरा तक नहीं। प्रबंधन ने एक गार्ड रखा वही भी शाम 6 बजे के बाद अपने घर चला जात है।

शाॅर्ट सर्किट या केमिकल, यह जांच का विषय है

चोर एटीएम मशीन में घुसे थे। आशंका है कि आरोपियों ने तार काटने का प्रयास किया होगा। जिससे शार्ट सर्किट से आग लग गई होगी। इसके अलावा यदि किसी केमिकल का प्रयोग किया गया होगा तो वह जांच के बाद स्पष्ट होगा। रवि कुमार, एसएचओ कुंडली थाना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें