पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घोटालों की पंचायत:दो फर्म संचालकों को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया

राई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुरथल बीडीपीओ कार्यालय के ग्राम सचिव सुरजीत की आत्महत्या के बाद 5 जून 2020 को डीसी श्यामलाल पूनिया के आदेश पर धतूरी गांव के सरपंच देवेंद्र, मृतक ग्राम सचिव, बैंक मैनेजर व फर्म संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में मुरथल थाना पुलिस ने दो फर्म संचालकों को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में सरपंच को हाई कोर्ट से जमानत व स्टे ऑर्डर मिल चुका है।

धतूरी गांव में भी करीब 40 लाख 19 हजार रुपए का मामला उजागर हुआ था। जब प्रशासन के संज्ञान में यह मामला आया तो आरोपी सरपंच देवेंद्र ने पंचायत फंड से निकले गए 40 लाख 19 हजार रुपए की रिकवरी वापस जमा करा दी थी। सरपंच की तरफ से कहा गया था कि घोटाला मृतक ग्राम सचिव सुरजीत ने उसे गुमराह कर किया था। रिकवरी का पैसा जमा कराने के बावजूद इस मामले में 5 जून 2020 को डीसी श्यामलाल पूनिया के आदेश पर आरोपी सरपंच के व फर्म संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे।

इन सभी के खिलाफ हुआ था मामला दर्ज

धतूरी के सरपंच देवेंद्र, बैंक मैनेजर, फ्रेंडस फीलिंग स्टेशन, मलिक इंटरप्राइजेज, ओम आंतिल बिल्डिंग मेटिरियल सप्लायर, चिंरजीलाल सेल्स, सौरभ कंट्रक्शन, गंगा इंटरप्राइजेज, साइन इंटरप्राइजेज, श्रीबालाजी इंटरप्राइजेज, शिव ट्रेडिंग कंपनी, व नेशनल सबमर्सिबल पंप के संचालकों के खिलाफ अमानत में खयानत व धोखाधड़ी का केस का केस दर्ज था।

आरोपी सरपंच, बैंक मैनेजर, फर्म संचालकों के अलावा मृतक ग्राम सचिव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। दो फर्म संचालकों को प्रोडक्शन वारंट पर लिया। नरेंद्र सिंह , एसआई थाना मुरथल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें