• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Yamunanagar
  • Assurance Received From CM, Education Minister And MLA Requested The Traders To End The Strike And Run The Factories, The Traders Agreed

प्लाईवुड फैक्ट्रियों के संचालक शिक्षामंत्री से मिले:सीएम से मुलाकात का मिला आश्वासन, शिक्षामंत्री व विधायक ने व्यापारियों को हड़ताल खत्म कर फैक्टरियां चलाने का अनुरोध किया, व्यापारी माने

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षामंत्री के सामने अपनी बात रखते प्लाईवुड व्यापारी। - Dainik Bhaskar
शिक्षामंत्री के सामने अपनी बात रखते प्लाईवुड व्यापारी।

प्लाईवुड फैक्ट्रियों में केंद्र से आई फर्टिलाइजर मंत्रालय की टीम की रेड और सहयोग न करने पर तीन प्लाईवुड संचालकों पर हुई एफआईआर से खफा प्लाइवुड व्यापारी शिक्षा मंत्री कंवरपाल के निवास पर पहुंचे। उन्हें अपनी समस्या बताई। माैके पर विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, व्यापार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन चेयरमैन रामनिवास गर्ग व भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा भी माैजूद रहे। प्लाईवुड एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान सतीश चौपाल व्यापारियों की अगुवाई कर रहे थे।

व्यापारियों ने मांग रखी कि वे इस मामले में केंद्र में किसी अधिकारी या फिर मंत्री से मीटिंग कर अपनी बात रखना चाहते हैं। इस पर शिक्षामंत्री और विधायक ने कहा कि मामले में पहले व्यापारियों की मुलाकात सीएम से कराई जाएगी। जल्द ही सीएम से समय लिया जाएगा। वहां वे अपनी बात रखें। इसके बाद केंद्र में किसी मंत्री या अधिकारी से मीटिंग कराने की बात होगी। व्यापारियों ने कहा कि वे अपनी फैक्ट्रियों का संचालन वैध तरीके से करना चाहते हैं।

व्यापारियाें की ये मांगें | प्लाईवुड व्यापारी चाहते हैं कि सहयोग न करने पर जो तीन फैक्ट्री संचालकों पर केस दर्ज कराया गया है, उसे रद्द किया जाए। वहीं जो तीन साल का सेल-परचेज का रिकाॅर्ड मांगा गया है, वह गलत है। व्यापारी चाहते हैं कि ग्लू बनाने के लिए टेक्निकल यूरिया इस्तेमाल किया जाता है। इसके रेट बहुत ज्यादा हैं।

इसके रेट कम किए जाएं। राजेश सपरा ने कहा कि व्यापारियों के साथ गलत नहीं हाेने दिया जाएगा। भाजपा सरकार व्यापारियों के हित के लिए काम कर रही है। उनका जो भी मुद्दा है, उसे सरकार जरूर समाधान तक लेकर जाएगी। मौके पर व्यापारी देवेंद्र चावला, अजय मानिकटाला, विमल मलिक, सतीश सैनी, विमल चोपड़ा, शिव कुमार, अनिल अंबालिका, संजीव गर्ग, अनिल कांबोज, अश्वनी कौशिक और कमल गुप्ता भी मौजूद रहे।

आज से चलेंगी सभी फैक्ट्रियां|प्लाईवुड मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के प्रधान जेके बिहानी और वरिष्ठ उपप्रधान सतीश चौपाल ने कहा कि शिक्षामंत्री और विधायक ने व्यापारियों को हड़ताल खत्म कर फैक्टरियां चलाने का अनुरोध किया। जिस पर एसोसिएशन ने फैसला लिया कि सोमवार से सभी फैक्ट्रियां चलाई जाएंगी, ताकि लेबर को काम कर मिल सके। वहीं, लक्कड़ मंडी में लकड़ी की खरीद हो सके।

टीम ने फैक्ट्रियों में 200 कट्‌टे टेक्निकल यूरिया को किया था सील
पिछले दिनाें केंद्रीय व प्रदेश कृषि विभाग की टीम के सदस्य ईएमएम डीईई प्लाईवुड इंडस्ट्री जोड़ियों, श्री बालाजी इंडस्ट्रीज जोड़ियों, यूनाइटिड प्लाईवुड साबापुर, ग्लोब पैनल इंडस्ट्रीज प्रा.लि. इंडस्ट्री एरिया, नीलगिरी वुड क्राफ्ट जोड़ियों व राधा कृष्ण प्लाई एंड बोर्ड इंडस्ट्री बाडीमाजरा में पहुंचे थे। उनके पुलिस बल भी था। टीम ने ग्लोब पैनल, राधाकृष्ण व नील गिरी के यहां पर मिले टेक्नीकल यूरिया व रेजन के सैंपल लिए। इन तीनों जगह टीम को करीब 200 कट्टे टेक्निकल यूरिया के मिले। सैंपल लेन के बाद इन्हें सील कर दिया गया है।

जब तक जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती और कृषि विभाग के अधिकारी आदेश नहीं देते तब तक फैक्ट्री मालिक इन कट्टों में रखे यूरिया का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। वहीं, जब टीम ईएमएम डीईई प्लाईवुड इंडस्ट्री, श्री बालाजी इंडस्ट्री व यूनाइटेड प्लाईवुड में पहुंची तो हंगामा हो गया था। विरोध में श्रमिकों ने सड़कों को जाम कर दिया था। इन तीनों के खिलाफ कृषि अधिकारियों ने जांच में सहयोग न करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व रिकाॅर्ड न देने के आरोप में केस दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं...