चनेटी विवाद:जिले में सीएम के कार्यक्रम से एक दिन पहले दलितों ने हाईवे पर जलाया सीएम का पुतला

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम मनोहर लाल को आज यानी रविवार को जगाधरी अनाज मंडी में प्रगति रैली करेंगे। रैली से एक दिन पहले शनिवार को दलित सड़क पर उतर आए। मंडी गेट के सामने हाईवे पर जाम लगा दिया। हाईवे के बीच में ही सीएम के पुतले को आग लगाई। नारेबाजी की। मौके पर तीन डीएसपी मौजूद रहे और पुलिस बल तैनात था, लेकिन किसी ने नहीं रोका।

बाद में जाम लगाने वाले लघु सचिवालय पहुंचे। यहां डीएसपी सुभाषचंद ने उनसे बात की। डीएसपी ने कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं, वे पूरी तरह से सही नहीं है। अगर उन्हें उनकी जांच पर भरोसा नहीं है तो फिर कोर्ट जा सकते हैं या फिर उच्चाधिकारियों को शिकायत देकर किसी और डीएसपी से जांच करा सकते हैं। दोनों पक्षों के बीच कुछ देर बातचीत हुई, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद दलित संगठन के लोग यह कहकर चले गए कि धरना ऐसे ही चलेगा। शनिवार को धरने में भीम आर्मी प्रदेशाध्यक्ष कमल बराड़ा, जिलाध्यक्ष प्रदीप गौतम और पंचकूला से अमित भी पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने सीएम के साथ साथ भाजपा और एसपी, डीएसपी के खिलाफ नारेबाजी की। उनका आरोप था कि केस में आरोपी भाजपा नेता है। इसलिए अधिकारी दबाव में हैं। दलित मंडी गेट पर धरना देकर बैठे हैं। यहां से सीएम की रैली का स्थल करीब 50 मीटर है। ऐसे में प्रशासन को डर है कि धरना देने वाले सीएम का विरोध कर सकते हैं। प्रशासन शनिवार दिन से ही उन्हें उठाने की तैयारी में जुट गया था। माना जा रहा था कि रात को उन्हें पुलिस उठाएगी। इन पर रोड जाम करने का केस भी दर्ज किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...