कार्रवाई अधर में:58 स्कूलों की जांच पूरी, कार्रवाई अधर में

यमुनानगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फार्म-6, डिवेलपमेंट चार्ज व फीस बढ़ोतरी जैसे मामलों में कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा विभाग ने 58 स्कूलों की जांच कराई। अधिकारियों के अनुसार जांच पूरी हो चुकी है। अभिभावकों का कहना है कि जांच में सामने क्या आया। इसका पता नहीं चल रहा। अगर शिकायत में आराेप सही मिले हैं तो कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही। उक्त स्कूलों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अभिभावक सेवा मंच ने भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा को मांग पत्र सौंप कर मामला सीएम के संज्ञान में लाने की मांग की।

ज्ञापन में बताया कि उनके यहां स्कूलों ने फीस बढ़ा दी है। जिसके पीछे फार्म-6 का हवाला दिया है। डिवेलपमेंट चार्ज लिए जा रहे हैं। जिन स्कूलों में माफ हुए हैं, उनके संचालकों ने मासिक फीस में एडजस्ट कर दिए हैं। कई स्कूलों ने फीस में बेतहाशा बढ़ोतरी की है। फार्म-6 काे सार्वजनिक नहीं किया। जिससे अभिभावकों को जानकारी मिल सके। 58 स्कूलों की जांच की गई थी।

उसमें कोई कार्रवाई शिक्षा विभाग की ओर से आगे नहीं बढ़ाई गई। अभिभावकाें को ये भी नहीं बताया गया कि जांच रिपोर्ट में सामने क्या आया है। यहां से अभिभावकाें को पता लगा कि रिपोर्ट यहां नहीं पहुंची है। जब डायरेक्टर शिक्षा विभाग से मुलाकात की थी। उन्हें बताया गया था कि रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई के लिए दिल्ली निदेशालय काे लिखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...