परीक्षा आयोजन:एचटेट के लिए 27 तक होंगे ऑनलाइन आवेदन, 12 व 13 नवंबर को होगा एचटेट लेवल-1, 2 व 3

यमुनानगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा निदेशालय, सेकेंडरी शिक्षा की ओर से हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) लेवल-1, 2 व 3 12 व 13 नवंबर को हाेगी। परीक्षा से संबंधित सूचना बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है। बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए वेबसाइट www.bseh.org.in पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 27 सितंबर रात्रि 12 बजे तक जारी रहेगी।

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए अभ्यर्थी यदि एक लेवल के लिए आवेदन करता है तो उसे 1 हजार रुपए, 2 लेवल के लिए आवेदन करता है तो 1800 रुपए तथा तीनों लेवलों के लिए आवेदन करता है तो 2400 रुपए शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसी प्रकार हरियाणा के अनुसूचित जाति व विकलांग अभ्यर्थी यदि एक लेवल के लिए आवेदन करता है तो उसे 500 रुपए, 2 लेवल के लिए आवेदन करता है तो 900 रुपए तथा तीनों लेवलों के लिए आवेदन करता है तो 1200 रुपए शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। अभ्यर्थी अपने विवरणों नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटोयुक्त पहचान-प्रमाण, आधार नम्बर और विषय के चयन (लेवल 2 व 3) में सुधार भी 28 सितंबर से 30 सितंबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं। 27 सितंबर के बाद ऑनलाइन आवेदन तथा 30 सितंबर उपरांत ऑनलाइन विवरण सुधार की अनुमति नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...