गणतंत्र दिवस विषेश:मतदाता दिवस कार्यक्रम में मुख्यातिथि संजीव कौशल ने कहा, बिना मतदाता के लोकतंत्र का महत्व नहीं

यमुनानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महाराजा अग्रसेन कॉलेज में प्रस्तुति देते स्टूडेंट्स  । - Dainik Bhaskar
महाराजा अग्रसेन कॉलेज में प्रस्तुति देते स्टूडेंट्स ।

राज्य स्तरीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे मुख्य सचिव, लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि लोकतंत्र प्रत्येक भारतीय की रंगों में बसा हुआ है। बिना मतदाता के लोकतंत्र का कोई महत्व नहीं। मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ है। हर नागरिक को चाहिए कि वह देश की प्रगति में सहायक बनने के लिए अपना वोट बनवाए। चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं की मुख्य सचिव बुधवार को महाराजा अग्रसेन कॉलेज जगाधरी के प्रांगण में 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हुए राज्य स्तरीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे।

पहले उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों की रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। उसके बाद संचार ब्यूरो चंडीगढ़ द्वारा लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शपथ भी दिलाई गई। चुनाव आयोग द्वारा जारी तिथि कैलेंडर भी जारी किया गया। उन्होंने सभी युवाओं से आह्वान किया है कि वह अपनी आयु के अनुसार अपना मत बनवाएं। उसका प्रयोग भी करें।

इन्हें किया सम्मानित : मौके पर नए वटर उत्सव, मुस्कान, नंदनी, तनु, गरिमा, को नया वोटर कार्ड देकर सम्मानित किया। वहीं ईसीआई में मतदाताओं से संबंधित गीत की प्रस्तुति में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिसार की सुप्रिया को प्रथम, कंगना को द्वितीय और ज्योत्सना चरखी दादरी को तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कॉलेज स्तर पर भाषण प्रतियोगिता में पानीपत के सौरभ को, प्रस्ताव लेखन में भिवानी की तनु को प्रथम, पटौदी की मनीषा को द्वितीय तथा सोनीपत की कसक को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। राज्य स्तरीय बूथ लेवल अधिकारी को भी सम्मानित किया। यमुनानगर के कर्ण सिंह, महेंद्र कौशिक, सिरसा का शीशपाल, कुरुक्षेत्र के सतीश कुमार, करनाल के पवन, गुरुग्राम के राम अवतार, फतेहाबाद के राम निवास, रोहतक की सुमन लता व कैथल के सुखदेव शामिल हैं।

जिला तहसीलदार, कानूनगो, जिला निर्वाचन अधिकारी कुरुक्षेत्र, पानीपत, कैथल व खराखौदा, बादली को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सरस्वती विद्या मंदिर जगाधरी की छात्राओं ने सरस्वती वंदना, राजकीय महाविद्यालय छछरौली की छात्राओं ने लघु नाटिका, राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगाधरी की छात्राओं ने गिद्दा व देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया। राजकीय महाविद्यालय आहड़वाला बिलासपुर के छात्रों ने लोकतंत्र पर प्रस्तुति दी।

खबरें और भी हैं...