एसपी मोहित हांडा ने यमुनानगर का चार्ज संभाला:एसपी मोहित हांडा ने चार्ज संभालते ही मीटिंग कर जिले की बड़ी वारदातों की अपडेट ली

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसपी कमलदीप गोयल काे एआईजी पंचकूला लगाया गया है। उनकी जगह पंचकूला डीएसपी रहे मोहित हांडा को यमुनानगर एसपी लगाया गया। रविवार को उन्होंने चार्ज संभाल लिया। कमलदीप गोयल जून 2020 में यमुनानगर एसपी लगे थे। करीब दो साल तक एसपी रहे। आईपीएस बनने के बाद पिछले दिनों डेढ़ माह के लिए ट्रेनिंग पर गए थे। वहां से 15 मई को ही लौटे थे। इन करीब डेढ़ माह में सरकार ने किसी को एसपी नहीं लगाया। पहले अम्बाला एसपी को अतिरिक्त चार्ज दिया तो फिर पंचकूला एआईजी को अतिरिक्त चार्ज दे दिया गया।

माना जा रहा था कि ट्रेनिंग के आने के बाद भी उनका ट्रांसफर नहीं होगा। जैसे ही वे ट्रेनिंग से वापस आए तो 15 मई को पांच युवकों की बूड़िया में नहर में डुबाकर हत्या कर दी गई। इसके दो दिन बाद यमुनानगर में व्यापारी के नौकर को गोली मारकर 50 लाख बदमाश लूट ले गए। माना जा रहा है कि शहर में बिगड़ी कानून व्यवस्था और बढ़ते क्राइम के चलते एसपी का ट्रांसफर हुअा। उधर, नवनियुक्त एसपी मोहित हांडा ने रविवार को जाॅइन करते ही पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग ली।

उन्होंने 50 लाख लूटकर हत्या करने, सब इंस्पेक्टर को गोली मारने, पांच युवकों की हत्या करने, ज्वैलर की दुकान लूटने, जानू मर्डर केस समेत अन्य बड़ी वारदातों की जानकारी टीमों से ली। माना जा रहा है कि नए एसपी के आने के बाद पुलिस की कई टीमें भी बदली जा सकती हैं। क्योंकि कुछ का काम संतोषजनक नहीं है।

जनता का सहयाेग लेकर अपराधियाें काे पकड़ेंगे | भास्कर से बातचीत में एसपी मोहित हांडा ने कहा कि उन्होंने जॉइन करते ही पुलिस कर्मचारियों से मीटिंग कर पुराने केसों की जानकारी ली। उनकी प्राथमिकता रहेगी कि जो केस पहले हुए हैं, उनके आरोपियों काे जल्द गिरफ्तार किया जाए। वहीं आगे होने वाली वारदातों को रोका जाए। जनता में मैसेज जाए कि पुलिस उनकी सुरक्षा और सहयोग के लिए दिनरात काम कर रही है।

जनता का सहयोग लेकर अपराधियों को पकड़ा जाएगा। वहीं जो अच्छे काम पुलिस कर रही है, उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा। जहां कमी है, उसमें सुधार किया जाएगा। उनका प्रयास है कि यमुनानगर क्राइम फ्री सिटी बने। लोगों की उम्मीदों पर उतरने का पूरा प्रयास किया जाएगा। बता दें कि मोहित हांडा साल 2015 बैच के आईपीएस हैं।

इससे पहले अम्बाला के एसपी रह चुके हैं। चरखीदादरी में भी एसपी रहे। साल 2020 में पंचकूला डीसीपी का चार्ज दिया गया था। तब कमलदीप गोयल पंचकूला के डीसीपी थे। कमलदीप गोयल के पंचकूला से ट्रांसफर के बाद हांडा ने चार्ज संभाला था। अब यमुनानगर एसपी कमलदीप के ट्रांसफर के बाद उन्होंने यमुनानगर एसपी का चार्ज संभाला है।

खबरें और भी हैं...