पुलिस ने की कार्रवाई:कांवड़ यात्रा के दौरान कार को आग लगाने वाले तीन गिरफ्तार, जिन्हें हादसे में चोट लगी थी, उन्हीं के साथियों ने किया था बवाल

यमुनानगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांवड़ यात्रा के दौरान रादौर में कार से मामूली टक्कर लगने के बाद बवाल करने और कार में आग लगाने के केस में पुलिस ने करनाल के गांव निगदू निवासी आदित्य, गांव पसताना निवासी सूरज उर्फ मोनू और सूरज उर्फ दीपक को गिरफ्तार किया। ये तीनों आरोपी कार की टक्कर में घायल हुए कांवड़ियों के साथी हैं। पुलिस ने लंबी जांच और वीडियो फुटेज की जांच के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने उस कार से आईफोन भी चोरी किया था, जिसमें आग लगाई थी। केस में चोरी की धारा जोड़ दी है।

वहीं आरोपियों को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अन्य जो भी वारदात में शामिल थे, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जब बवाल हुआ तो वहां सैकड़ों की संख्या में कांवड़िए थे। पुलिस को किसी के बारे में नहीं पता था कि ये कहां से हैं। इस पर पुलिस ने थाना निगदू से पता लगाया कि निगदू और पसताना से कौन-कौन कांवड़ लेने गया था। उनकी लिस्ट आने के बाद मौके की वीडियो और फोटो से पता लगाया गया कि कार में आग लगाने और बवाल करते समय मौके पर कौन-कौन थे।

मामले में पुलिस ने दो केस किए थे दर्ज
रादौर थाने में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजकुमार की शिकायत पर अज्ञात कांवड़ियों पर 25 जुलाई को धारा-148, 149, 186, 283, 435 और 427 में केस दर्ज किया था। उन्होंने शिकायत दी थी कि सूचना मिली थी कि लाडवा-रादौर रोड पर एस्सार पेट्रोल पंप के पास एक कार चालक ने कांवड़ियों को टक्कर मार दी है और चालक कार छोड़कर फरार हो गया। गुस्साए कांवड़ियों के अन्य साथियों ने कार तोड़ दी और उसमें आग लगा दी। रोड पर जाम लगा दिया। वे तुरंत पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलाकर आग पर काबू पाया गया और जाम खुलवाया।

थाना रादौर के सिक्योरिटी एजेंट रमेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 24 जुलाई की शाम को लगभग 5 बजे उसे सूचना मिली कि रादौर में एसके रोड पर एस्सार पेट्रोल पंप के पास पैदल जा रहे कांवड़ियों को एक कार चालक ने टक्कर मार दी। मौके पर पहुंचा तो लोगों ने बताया कि करनाल के गांव गांव पसताना से करीब 14-15 कांवड़िए गांव पसताना की तरफ जा रहे थे। होंडा सिटी कार चालक ने उन्हें टक्कर मार दी। इसमें गांव पसताना निवासी शिवम, सूरज, राकेश और साहिल घायल हो गए। इस शिकायत पर कार चालक पर केस दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं...