• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Bilaspur
  • Coming Out Of Age Of Wearing Uniform, Bambar Thakur Said – BJP President, Blind Devotee Of PM; Youth Congress Protest Against Agneepath

वर्दी पहनने की उम्र में निकल रही अर्थी:बंबर ठाकुर ने कहा-PM के अंधभक्त BJP अध्यक्ष; अग्निपथ के विरोध में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

बिलासपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर में DC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
बिलासपुर में DC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता।
  • अग्निपथ योजना के विरोध में यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन,

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं बिलासपुर सदर के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर अग्निपथ योजना को लेकर सरकार पर हमलावर दिखे। उन्होंने कहा कि इस योजना से पूरे देश में बवाल मच गया है। दर्जनों युवा खुदकुशी कर चुके हैं। वर्दी पहनने की उम्र में उनकी अर्थी निकल रही है। वहीं, अग्निपथ के खिलाफ युवा कांग्रेस ने DC ऑफिस के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

शुक्रवार को सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व विधायक ठाकुर ने कहा कि BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर BJP शासित सभी राज्यों के सीएम तथा पार्टी के अन्य नेता PM नरेंद्र मोदी के अंधभक्त हैं। लकीर के फकीर की तरह वे अग्निपथ योजना का गुणगान कर रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि 17 साल की उम्र में सेना में भर्ती होकर 21 साल की उम्र में रिटायर होने के बाद क्या युवा पकौड़े तलेंगे?

बिलासपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बंबर ठाकुर।
बिलासपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बंबर ठाकुर।

महासचिव बंबर ने कहा कि किसान बिल के समय भी इन लोगों ने ऐसी ही अंधभक्ति दिखाई थी। बाद में PM ने किसान बिल वापस लेकर माफी मांगी थी। लेकिन, उनके अंधभक्तों ने ऐसा करने की जहमत नहीं उठाई। देशभर में अग्निपथ योजना का विरोध खुद युवा कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस आंदोलन नहीं कर रही है। लेकिन, इस मसले को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। बेहतर होगा कि सरकार इस योजना को वापस लेकर माफी मांगे। इसके विरोध में आंदोलन कर रहे युवाओं के खिलाफ दर्ज केस भी वापस लिए जाएं। कहा कि शाम को कैंडल मार्च निकालकर सरकार को जगाया जाएगा।

उधर, DC ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष आशीष ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। देश में बेरोजगारी पहले से ही चरम सीमा पर है। अब अग्निपथ योजना शुरू करके सरकार ने युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। बाद में यूथ कांग्रेस ने AC TO DC गौरव चौधरी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर योजना को रद करने की मांग की।