बिलापुर में मेधावी सम्मानित:DC पंकज राय ने हिमाचल बोर्ड के 12वीं के टॉपरों को किए स्मृति चिह्न भेंट

बिलासपुर3 महीने पहले
12वीं की ओवरऑल टॉप वाणी गौतम को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित करते DC पंकज राय।

हिमाचल प्रदेश के स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिला बिलासपुर के होनहारों को गुरुवार को DC पंकज राय ने सम्मानित किया। बचत भवन आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश की मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले मेधावियों को टोपी व स्मृति चिह्न भेंट किए गए। छात्राओं को ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत तथा छात्रों को प्रशासन की ओर से 5-5 हजार रुपए का इनाम दिया गया।

स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में जिले के 14 मेधावी बच्चों ने प्रदेश की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज किया है। इनमें से SVPM गर्ल्स मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं की वाणी गौतम ने आर्ट्स, जबकि सीनियर सेकेंडरी स्कूल बरठीं की अक्षिता शर्मा ने साइंस में पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। इनमें से वाणी ओवरऑल टॉपर भी रही हैं।

जिला बिलासपुर के मेधावियों के साथ DC पंकज राय।
जिला बिलासपुर के मेधावियों के साथ DC पंकज राय।

इसके अलावा धनत्थर स्कूल की ज्योति मिश्रा, गर्ल्स स्कूल घुमारवीं की सृष्टि, ग्वालमुठाणी की सुषमा, नम्होल के साहिल पाठक, झंडूता के काव्य धीमान, स्वामी विवेकानंद मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कंदरौर की श्रेया, मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं के अनुभव धीमान, तेजस्विनी व अक्षित, बरठीं की तन्वी व कंचन शर्मा तथा क्रिसेंट पब्लिक स्कूल बिलासपुर की आरूषि महाजन के नाम भी मेरिट लिस्ट में शामिल हैं।

DC ने सभी बच्चों के साथ ही उनके परिजनों और अध्यापकों को भी बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने जिले का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने विश्वास जताया कि वे आने वाले समय में अपने लक्ष्य तक अवश्य पहुंचेंगे। इस मौके पर उच्च शिक्षा उप निदेशक राजकुमार, मिनर्वा स्कूल के प्रिंसिपल प्रवेश चंदेल, जिला पोषण समन्वयक रुचिका ठाकुर तथा बच्चों के माता-पिता भी मौजूद थे।