बिलासपुर में 'अग्निपथ' को लेकर प्रदर्शन:कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने शहीदी स्मारक से लेकर DC ऑफिस तक निकाली रैली

बिलासपुर3 महीने पहले
बिलासपुर में प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंगर सेक्टर स्थित शहीदी स्मारक से DC ऑफिस तक नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। रैली की अगुवाई जिला अध्यक्ष अंजना धीमान ने की।

DC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के साथ मजाक कर रही है। सेना में 4 साल के लिए नौकरी देकर सरकार उनका भविष्य अंधकारमय बना रही है। अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होने वाले युवा 22 साल की उम्र में रिटायर हो जाएंगे। इस योजना के खिलाफ पूरे देश में युवाओं में जबरदस्त आक्रोश है।

सेना में भर्ती के लिए लंबे समय से तैयारी कर रहे कई युवाओं ने मायूस होकर सुसाइड तक कर लिया है। इसके बावजूद केंद्र सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। बीजेपी के नेता इस योजना का गुणगान करके युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं। बेहतर होगा कि सरकार इस योजना को तुरंत वापस ले। सरकार ने अगर ऐसा नहीं किया तो कांग्रेस हर स्तर पर इसके विरोध में युवाओं का साथ देगी। इस दौरान तेजस्वी शर्मा, विवेक कुमार, आशीष ठाकुर, गौरव शर्मा, नंदलाल राही, सतीश चंदेल, अनुराग पंडित और विजय शर्मा आदि मौजूद रहे।