बिजली की 800 मीटर तार चुराई:बिलासपुर के परोही गांव का मामला, लाइट न होने पर जांच के दौरान चला पता

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हिमाचल के बिलासपुर जिला के चलैली (परोही) गांव के पास अज्ञात चोर बिजली की लगभग 800 मीटर तार काटकर ले गए। हैरानी इस बात की है कि चोरों ने तारें उस समय काटी, जब बिजली की लाइन चालू थी। सुबह लोगों ने बिजली न होने की कंपलेंट की। जांच करने पर तार चोरी होने का खुलासा हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, राजपुरा क्षेत्र के चलैली गांव में बीती आधी रात के समय बिजली चली गई। यह क्षेत्र बिलासपुर के जबली स्थित विद्युत सब-स्टेशन के अधीन आता है। सुबह तक लाइट न आने पर लोगों ने बिजली विभाग के पास कंपलेंट की। इस पर विभाग का टी-मेट राजेश मौके पर पहुंचा। जांच करने पर पता चला कि अज्ञात चोर बिजली की थ्री-फेज लाइन से लगभग 800 मीटर तार काटकर ले गए थे। इसी की वजह से बिजली की आपूर्ति ठप हो गई थी।

बिजली बोर्ड के जेई मस्तान सिंह की शिकायत पर सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि चोरी हुई एल्युमिनियम की तार की कीमत लगभग 40 हजार रुपए है। बिजली की आपूर्ति बहाल करने के लिए नई तार डाली जा रही है। वहीं डीएसपी हेडक्वार्टर राजकुमार ने बताया कि इस मामले की जांच हेड कॉन्स्टेबल सुनील कर रहे हैं।