• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Bilaspur
  • Youth Congress's Demonstration In Bilaspur, The Leader Said Leaving The Obstinate Attitude, The Government Should Withdraw The Agneepath Scheme

यूथ कांग्रेस का बिलासपुर में प्रदर्शन:युकां नेता बोले- अड़ियल रवैया छोड़ अग्निपथ योजना वापस ले सरकार

बिलासपुर3 महीने पहले
बिलासपुर में अग्निपथ योजना का विरोध करते यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता।

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में अग्निपथ योजना के विरोध में युवा कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। कॉलेज चेक पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद DC ऑफिस के बाहर 2 घंटे तक धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने योजना को युवा विरोधी बताते हुए वापस लिए जाने की मांग की।

यूथ कांग्रेस के बैनर तले युवा शहर के कॉलेज चेक पर एकत्र हुए। जहां से केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए DC ऑफिस गेट पर पहुंचे। इस दौरान यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशीष ठाकुर ने कहा कि अग्निपथ योजना पूरी तरह से युवा विरोधी है। देश भर में बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती के लिए ग्राउंड और मेडिकल टेस्ट पास करने के बाद लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।

कहा कि लंबा अरसा बीत जाने के बाद परीक्षा आयोजित करवाने के बजाय सरकार ने अग्निपथ योजना का ऐलान करके युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। संगठन के प्रदेश महासचिव अंकुश ठाकुर ने कहा कि सैन्य अधिकारियों की ओर से बयान जारी हुआ है कि अब कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी।

उन्होंने तर्क दिया कि जिन युवाओं का मेडिकल टेस्ट 2 साल पहले हुआ था, उनकी भर्ती प्रक्रिया अब आगे कैसे बढ़ाई जा सकती है? कहा कि लिखित परीक्षा में लेटलतीफी के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है। सरकार को चाहिए कि इन युवाओं का मेडिकल टेस्ट दोबारा करके लिखित परीक्षा कराई जाए।

युकां नेताओं ने कहा कि पूरे देश में इस योजना का जबरदस्त विरोध हो रहा है। सरकार की हठधर्मिता के चलते देश में बवाल मचा है। इसके बावजूद केंद्र सरकार योजना को लागू करने पर अड़ी है। बेहतर होगा कि अड़ियल रवैया छोड़कर इस योजना को तुरंत वापस लिया जाए। इस मौके पर पंकज ठाकुर, कमल किशोर, वीरेंद्र संधु, वसीम मूसा, ऋतिक सोनी, रजत ठाकुर, रमन मराठा, अजय ठाकुर, सिद्धांत, निखिल ठाकुर, कर्ण ठाकुर, अमन ठाकुर, निशांत, दिनेश ठाकुर आदि रहे।