हमीरपुर में सुक्खू का भव्य स्वागत:बोले- सत्ता में लौटते ही बोर्ड-निगमों समेत सभी विभागों के कर्मचारियों को देंगे पेंशन

हमीरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन और नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू सभा को संबोधित करते हुए। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन और नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू सभा को संबोधित करते हुए।

कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन और नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने गृह जिला हमीरपुर में पहुंचते ही सत्तारूढ़ जयराम सरकार पर खूब गरजे। सुक्खू ने कहा कि सत्ता में लौटते ही प्रदेश के हर उस कर्मचारी को जो किसी बोर्ड, निगम या विभाग का कर्मचारी होगा, उसे रिटायरमेंट के बाद पेंशन का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके पिता भी सरकारी सेवा से रिटायर हुए थे और अब मेरी माता को भी पेंशन मिलती है। पेंशन का परिवार में कितना महत्व है। इसका मतलब जयराम सरकार नहीं समझेगी।

गुरुवार को शिमला से हमीरपुर पहुंचे सुखविंदर सिंह सुक्खू का ऊखली से लेकर हमीरपुर तक जगह-जगह स्वागत किया गया। हमीरपुर पहुंचते ही समर्थकों ने उन्हें कंधों पर उठा लिया। हमारा नेता कैसा हो सुक्खू जैसा हो और प्रदेश का सीएम कैसा हो सुक्खू जैसा हो। यह नारे भी खूब बुलंद हुए।

जिला किसान कांग्रेस के बैनर तले हुए इस स्वागत समारोह में बड़सर के विधायक आईडी लखन पाल के अलावा जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार भी पहुंचे हुए थे। सेवा दल ने मदनलाल कौंडल की मौजूदगी में सुक्खू को सम्मानित किया। अपने-अपने अंदाज में कई कांग्रेसियों ने सुक्खू का सम्मान करके स्वागत समारोह में खूब रौनक लगाई।

20 किलोमीटर पर चिलिंग प्लांट
सुक्खू ने कहा कि गाय का दूध 80 रुपए और भैंस का 100 रुपए प्रति लीटर कांग्रेस खरीदेगी। इसे और बेहतर बनाने के लिए हरेक 20 किलोमीटर के दायरे में एक-एक चिलिंग प्लांट दूध को भंडार करने के लिए तैयार किया जाएगा। सुक्खू ने कहा कि पैसा अपने आप आएगा। 90 लाख बोतल हिमाचल वासी डकार जाते हैं। 10 रुपए प्रति बोतल का टैक्स कांग्रेस सरकार लगाएगी। ताकि चिलिंग प्लांट बेहतर तरीके से काम कर सके।

मंडी और धर्मपुर को ही रोजगार क्यों ?

उन्होंने कहा कि आउटसोर्स पर आईपीएस में बड़ा गड़बड़झाला है। केवल 2 विधानसभा क्षेत्र, जिनमें एक सीएम का अपना क्षेत्र और दूसरा धर्मपुर ही ऐसा है, जहां से युवाओं को रोजगार देने के लिए कई गड़बड़झाले किए जा रहे हैं। पेपर लीक मामले में 60 फीसदी युवा इन्हीं के क्षेत्रों से पास आउट हुए हैं।

धूमल की याद आई सुक्खू को

सुक्खू को जनसभा में हमीरपुर के विकास के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की याद भी आई। उन्होंने कहा कि उनके समय में जो शिलान्यास हुए वह जयराम सरकार के समय औंधे मुंह गिरे हैं। उन्होंने कहा कि जिनकी वजह से प्रदेश में भाजपा सत्ता में लौटी, उन नेताओं का सदुपयोग करके उन्हें घर बैठाने का काम भाजपा करती है।