अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन:अभिषेक राणा बोले- भाजपा के सम्मेलन नहीं, जनता को समस्याओं का समाधान चाहिए

हमीरपुर2 महीने पहले
अग्निपथ योजना के विरोध में हमीरपुर में रैली निकालते कांग्रेसी।

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर विरोध जताया। साथ ही कहा कि देश में जगह-जगह योजना के विरोध में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। लेकिन, सरकार योजना को रद न करने पर अड़ी है। उन्होंने योजना रद करने के साथ ही सेना में स्थायी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा कराए जाने की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया अध्यक्ष एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा के नेतृत्व में सोमवार को काफी संख्या में युवा जिला मुख्यालय पर एकत्र हुए। इस दौरान अभिषेक राणा ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है। सरकार के अड़ियल रवैया की वजह से देश की जनता परेशान है।

कहा कि सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को जहां किसान नहीं समझ पाए थे। वहीं, GST को व्यापारी और नोटबंदी व महंगाई को आम जनता भी नहीं समझ पा रही है। ऊपर से सरकार अग्निपथ योजना को लेकर आ गई है। जिसे युवा नहीं समझ पा रहे हैं। ऐसे में यह साफ है कि भाजपा और उसकी नीतियां जनता की समझ से परे हैं। जनता को अब भाजपा के सम्मेलन नहीं, समस्याओं के समाधान की जरूरत है।

अभिषेक ने कहा कि सेना की भर्ती के दौरान जो युवा फिजिकल टेस्ट क्लियर कर चुके थे, उनकी लिखित परीक्षा भी रद कर दी गई है। यदि लिखित परीक्षा रद ही करनी थी तो फिजिकल टेस्ट कराने का ढोंग क्यों किया गया? सरकार पहले से ही रोजगार देने में असमर्थ है। अब ऐसी योजना लाकर युवाओं को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर किया जा रहा है।