बरठीं स्कूल की शुभारंभ पट्टिका पर बिफरे कांग्रेसी:PCC सचिव विवेक बाले- स्कूल का अता-पता नहीं; 26 मई तक दें स्टेटस, धरने की चेतावनी

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत करते पीसीसी सचिव विवेक। - Dainik Bhaskar
बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत करते पीसीसी सचिव विवेक।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में PCC सचिव विवेक कुमार ने बरठीं के अटल आदर्श आवासीय विद्यालय को लेकर जयराम सरकार और झंडूता के विधायक के खिलाफ मोर्चा खोला है। उनका कहना है कि पट्टिका के अनुसार स्कूल का शुभारंभ 3 दिसंबर 2018 को किया गया था, लेकिन स्कूल कहां है, इसका किसी को नहीं पता है। उन्होंने कहा कि अगर 26 मई तक मौजूदा स्टेटस की जानकारी नहीं दी गई तो 27 से अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर दिया जाएगा।

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में विवेक कुमार ने कहा कि बरठीं में लगी पट्टिका के अनुसार CM जयराम ठाकुर ने अटल आदर्श आवासीय विद्यालय का शुभारंभ किया था। लोगों की आंखों में धूल झोंकने के लिए पट्टिका लगा दी गई।

बरठीं के अटल आदर्श आवासीय विद्यालय की शुभारंभ पट्टिका।
बरठीं के अटल आदर्श आवासीय विद्यालय की शुभारंभ पट्टिका।

उन्होंने कहा कि 2017 में चुनाव के समय झंडूता के दोनों पूर्व विधायक बरठीं बाजार में एक शौचालय तक नहीं बनवा सके। वह विधायक बने तो दो माह में शौचालय बनवाएंगे। साढ़े चार साल बाद भी शौचालय नहीं बना है। पिछले साल 15 अगस्त को बरठीं बाजार में रेन शैल्टर व शौचालय की नींव रखी गई थी, लेकिन उसके बाद कोई काम नहीं हुआ। RTI से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं है।

उन्होंने कहा कि विधायक ने ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए बरठीं बाजार में डिवाइडर बनवा दिए। डिवाइडर की वजह से दुकानदारों का कारोबार ठप है। बाजार में दिन भर ट्रैफिक जाम रहता है। ढाई फीट ऊंचा डिवाइडर क्रॉस करने में महिलाओं व बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस सत्ता में आई तो एक माह के भीतर डिवाइडर हटा दिया जाएगा। इस दौरान राजकुमार कौशल, कुलदीप शर्मा, सोहन सिंह ठाकुर व सुशील गौतम मौजूद रहे।