हमीरपुर में HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारियों की बैठक:प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोलने की बनाई रणनीति, 4 माह बाद भी नहीं मिली रिवाइज पेंशन

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरपुर में बैठक करते HRTC के सेवानिवृत्त कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
हमीरपुर में बैठक करते HRTC के सेवानिवृत्त कर्मचारी।

हिमाचल के हमीरपुर में बुधवार को हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की बैठक हुई। जिसमें कर्मचारियों ने HRTC प्रबंधन के खिलाफ रोष व्यक्त किया। बैठक में प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए रणनीति तैयार की गई। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष अजमेर ठाकुर ने की। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश, प्रदेश सचिव नंदलाल भी उपस्थित रहे।

अजमेर ठाकुर का कहना है कि निगम प्रबंधन के विरुद्ध सेवानिवृत्त कर्मचारियों में रोष पनप रहा है। 4 महीने बीत जाने के बाद भी एक जनवरी 2016 के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को रिवाइज पेंशन नहीं दी गई है। इससे ही पता चलता है कि निगम प्रबंधन सेवानिवृत्त कर्मचारियों के काम करने में कितनी रुचि रखता है। उन्होंने कहा कि अभी तक बकाया राशि की किस्त जो कि अन्य विभागों को मिल चुकी है।

एक माह के अंदर मांग पूरी करने का अल्टीमेटम
वह भी अभी तक जारी नहीं की गई है और न ही 65 से लेकर 75 वर्ष पूरे कर चुके सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 5, 10 और 15 प्रतिशत का लाभ पेंशन बढ़ोतरी में दिया गया है। बैठक में कल्याण मंच ने निगम प्रबंधन से मांग की है कि इन मांगों को एक महीने के अंदर पूरा किया जाए। नहीं तो मजबूर होकर प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया जाएगा। बैठक में बलवीर पटियाल, रामलाल, रघुनाथ, बलदेव सिंह, कुलवंत सिंह, आज्ञाराम, सुखदेव, प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...