• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Hamirpur
  • Meeting Regarding Pay Discrepancy, Electricity Board Employees Pensioners' Union Said Government Should Resolve The Dispute Soon; Otherwise, You Will Have To Bear The Brunt In The Election

वेतन विसंगति को लेकर बैठक:विद्युत बोर्ड कर्मचारी पेंशनर्स संघ ने कहा- जल्द विवाद हल करे सरकार; नहीं तो चुनाव में भुगतना पड़ेगा खामियाजा

हमीरपुर3 महीने पहले
हिमाचल विद्युत बोर्ड कर्मचारी पेंशनर्स संघ की बैठक में मौजूद सदस्य।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को जनवरी 2022 से नए वेतनमान जारी किए हैं। जबकि विद्युत बोर्ड पेंशनर्स कर्मचारियों को नया वेतनमान मई से दिया जाना लागू किया है। वेतन विसंगतियों से कर्मचारियों के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। हिमाचल विद्युत बोर्ड कर्मचारी पेंशनर्स संघ ने प्रदेश सरकार से इस विवाद को शीघ्र हल करने का अनुरोध किया है। चेताया कि जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आगामी विधान सभा चुनावों में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

शुक्रवार को हमीरपुर में आयोजित हुई संघ की जिला इकाई की बैठक में जिलाध्यक्ष विजय कुमार शर्मा ने कहा कि विद्युत बोर्ड पेंशनर्स कर्मचारियों को भी जनवरी से ही नए वेतनमान का लाभ मिलना चाहिए। साथ ही इस बात पर भी चर्चा हुई कि उनकी पेंशन में 5, 10 और 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी 65, 70 और 75 वर्ष की आयु में पुरानी पेंशन वेतनमान के हिसाब से नहीं होनी चाहिए। सरकार से मांग की गई कि इसे नए बेसिक वेतनमान के आधार पर दिया जाए।

बैठक के दौरान मेडिकल भत्ता पर भी चर्चा की गई। कहा कि पंजाब सरकार ने मेडिकल भत्ता 400 से बढ़ाकर 1 हजार प्रति माह कर दिया है। लेकिन, हिमाचल सरकार इसके प्रति उदासीन बनी हुई है। इस मौके पर जेपी चौहान, रमेश शर्मा, देशराज शर्मा, विजय डोगरा, गोपाल सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।