चोरी के मामले में एक गिरफ्तार:शराब के नशे में धुत होकर 22 तोले सोने और 3 लाख चुराए, दूसरा आरोपी फरार

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के करीबी गांव मोहीं में चोरी की बड़ी वारदात को शातिरों ने शराब के नशे में धुत होकर अंजाम दिया था। मामले में गिरफ्तार एक आरोपी से पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा हुआ है। आरोपी ने पुलिस रिमांड के दौरान चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

आरोपी ने खुलासा किया है कि शराब के नशे में उसने व उसके एक अन्य साथी ने चोरी को अंजाम दिया था। अब उसे यह याद नहीं है कि चोरी का सामान कहां रखा हैं। आरोपी के मुताबिक चुराई गई नगदी उसके दूसरे साथी के पास है।

काबिले गौर है कि कुछ दिन पहले ही मोहीं गांव में शातिरों ने 22 तोले के सोने के आभूषणों और साढ़े तीन लाख रुपए की नकदी की चोरी को अंजाम दिया था। चोरी का दूसरा आरोपी अभी फरार है। बताया जा रहा है कि गांव के ही दो लोगों ने घर में चोरी की है। घर के सभी सदस्य अपने एक परिजन के इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ गए थे, लेकिन चोरी का पता उस वक्त चला जब परिवार मंगलवार शाम को पीजीआई चंडीगढ़ से वापस घर पहुंचा।

चोरी की जानकारी मिलते ही मकान मालिक की बेटी रेणू पटियाल ने सदर थाना हमीरपुर में शिकायत दर्ज करवाई है। चोरी की इस घटना में उनके घर से 22 तोले सोने के जेवर चोरी हुए हैं। इसके साथ ही घर में रखी साढ़े तीन लाख के करीब नगदी भी चोरी हुई है। एसएचओ राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को पांच दिन का पुलिस रिमांड मिला है। आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में यह खुलासा किया है कि नशे में होने के चलते उसे यह याद नहीं है कि चोरी का सामान कहां रखा है, जबकि नगदी उसके दूसरे साथी के पास है।