पैंशनर्स ने मांगों पर सरकार को घेरा:बैठक में बोले-मेडिकल बिलों का भुगतान समय पर नहीं; JCC का गठन हो

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में उपस्थित पैंशनर्स वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्य ओर पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
बैठक में उपस्थित पैंशनर्स वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्य ओर पदाधिकारी।

हिमाचल के बिलासपुर में पैंशनर्स वेल्फेयर एसोसिएशन ने अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर सरकार के रवैये पर गहरी नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि सरकार की ओर से केवल आश्वासन देकर उनका दिल बहलाया जा रहा है। संगठन ने पैंशनर्स की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए जेसीसी का गठन जल्द करने की मांग की है।

बीमारियों ने बढ़ाई परेशानी

पैंशनर्स वेल्फेयर एसोसिएशन की सदर और शहरी यूनिट की संयुक्त बैठक शनिवार को डियारा सेक्टर स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में रविंद्र भट्टी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कहा गया कि उम्र के इस पड़ाव में पेंशनर कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं। इसके बावजूद उनके मेडिकल बिलों का भुगतान समय पर नहीं हो रहा है। इससे उन्हें आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये मांगे भी अधूरी

बैठक में कहा गया कि 65, 70 व 76 वर्ष की आयु होने पर पैंशनर्स की पेंशन में 5, 10 व 15 फीसदी वृद्धि को उनकी मूल पेंशन में जोड़ने की मांग भी अधूरी है। ऐसी और भी कई मांगें हैं, जिन पर चर्चा की जानी बेहद जरूरी है। बेहतर होगा कि इसके लिए सरकार जेसीसी का गठन जल्द करे, ताकि बात सिरे चढ़ सके।

बैठक में ये रहे शामिल

इससे पहले एसोसिएशन के सदस्यों धारटटोह के कृष्णुराम व चांदपुर के प्रभुराम शर्मा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उनकी आत्मिक शांति के लिए मौन रखा गया। बैठक में जेके नड्डा, दौलतराम चैहान, देवेश्वर गौतम, प्रेम सिंह चंदेल, देवीराम चैहान, रामलाल चंदेल, संतराम कश्यप, जयकृष्ण शर्मा, प्रेम सिंह, बाबूराम गौतम, प्रदीप वर्मा, एलआर शर्मा, श्यामलाल कौंडल, श्यामलाल पंवर, राजेंद्र चैहान, राजेंद्र सिंह चंदेल, ठाकुरदास शर्मा, सुरेश जोशी, अशोक, दीनानाथ शर्मा व रामप्रकाश आदि ने भाग लिया।