पुलिस पेपर लीक मामले में सरकार को घेरा:कांग्रेस प्रवक्ता बोले-74 हजार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़; CBI जांच हो

हमीरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल।

हिमाचल में पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि प्रदेश में माफियाओं का बोलबाला है। जब से भाजपा सत्ता में आई है, बेरोज़गार युवाओं के साथ लगातार धोखा हो रहा है। युवाओं को रोज़गार देने में सरकार पूरी तरह विफल रही है। इससे पूर्व भी पुलिस भर्ती और पटवारी भर्ती की प्रक्रिया पर गम्भीर सवाल उठे थे।

चोर दरवाजे से दी नौकरी

कौशल ने कहा कि भाजपा सरकार नौकरियों के विषय में पारदर्शिता दिखाने में नाकाम रही और चोर दरवाज़े से मात्र दो विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को रोज़गार देने को तरजीह दी गई। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि विभिन्न विभागों में भरे जाने बाले पदों के मामले सरकार की अनुभवहीनता के चलते अदालतों में फंसे हैं। इसके अतिरिक्त पेपर लीक होने की घटनाएं से पूरी की पूरी भर्ती प्रक्रिया ही संदेह के घेरे में आ गई है।

सीबीआई जांच की मांग

युवाओं में निराशा और आक्रोश व्याप्त है। कौशल ने इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच करवाने की मांग करते हुए कहा कि यह कोई साधारण मामला न होकर 74 हज़ार युवाओं की भावनाओं तथा भविष्य से जुड़ा है। जिसमें बड़े बड़े मगरमच्छों के संलिप्त होने की आशंका है।