हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की शिफ्टिंग:प्रिंसिपल सुमन यादव बोलीं- जल्द हो जाएगी, 300 कनाल में बन रहा नया कॉम्पलेक्स

हमीरपुर9 दिन पहले
हमीरपुर मेडिकल कॉलेज का फाइल फोटो।

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्थित राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज के नए कॉम्पलेक्स की शिफ्टिंग अक्टूबर माह तक हो जाएगी। जोल सप्पड़ में तैयार हो रहे इस नए कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य तेजी से जारी है, लेकिन काम पूरा होने में अभी 4 से 5 माह का और समय लग सकता है। फिलहाल मेडिकल कॉलेज शहर के रीजनल अस्पताल में ही चल रहा है।

दो पार्ट में बन रहा कैंपस

शहर से करीब 12 किलोमीटर दूर हमीरपुर-धर्मशाला NH पर जोल सप्पड़ के निकट जो कॉम्प्लेक्स तैयार किया जा रहा है, उसके दो पार्ट हैं। एक पार्ट में कैजुअल्टी और अस्पताल बन रहा है, वहीं दूसरा पार्ट प्रशासनिक व्यवस्था के लिए बनाया जा रहा है।

रेनोवेशन का काम जारी

कॉम्प्लेक्स में अंदरूनी तौर पर रेनोवेशन का 80 फ़ीसदी काम पूरा हो चुका है। मशीनरी भी अब धीरे-धीरे इंस्टॉल होनी शुरू हो गई है। बिल्डिंग के बाहरी हिस्से का काम अभी बाकी है। कॉम्प्लेक्स की ब्यूटीफिकेशन का काम भी तेजी से किया जा रहा है।

300 कनाल में बंन रहा कॉम्प्लेक्स

कॉम्प्लेक्स का निर्माण 300 कनाल भूमि पर हो रहा है। निर्माण कार्य अंतिम चरण में होने की वजह से उम्मीद है कि 4 से 5 माह के भीतर इसका काम पूरा हो जाएगा। जल्द ही इसकी शिफ्टिंग होने की संभावना है।

तेजी से जारी काम

मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल सुमन यादव ने बता कि काम काफी तेजी से हो रहा है। अक्टूबर माह से पहले इसकी शिफ्टिंग हो सकती है, क्योंकि निर्माण एजेंसी ने लेबर की संख्या को बढ़ा दिया है।