• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Hamirpur
  • There Will Be Tight Security During The Counting Of Votes In Hamirpur; Counting Will Be Given Moment By Moment Information On Web Portal And Voter Helpline DC

हमीरपुर में मतगणना के दौरान रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था:वेब पोर्टल और वोटर हेल्पलाइन पर गिनती की दी जाएगी पल-पल की जानकारी- DC

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
DC देबश्वेता बनिक मतगणना पूर्वाभ्यास सत्र के दौरान ब्रीफ करते हुए। - Dainik Bhaskar
DC देबश्वेता बनिक मतगणना पूर्वाभ्यास सत्र के दौरान ब्रीफ करते हुए।

हिमाचल के जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में वीरवार को सुबह 8 बजे से आरंभ होने वाली मतगणना के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। पांचों मतगणना केंद्रों पर तैनात होने वाले माइक्रो ऑब्जर्वरो, मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों के लिए बुधवार को पूर्वाभ्यास सत्र आयोजित किए गए।

जिला मुख्यालय के बचत भवन में आयोजित विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर के पूर्वाभ्यास के दौरान डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने माइक्रो ऑब्जर्वरो, मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों को मतगणना प्रक्रिया के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि मतगणना प्रक्रिया के दौरान सभी संबंधित अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। इस दौरान किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।

'मतगणना केंद्रों पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी'
मतगणना हॉल के 100 मीटर के दायरे में माइक्रो ऑब्जर्वरों, मतगणना सुपरवाइजरों, मतगणना सहायकों, डयूटी पर तैनात अन्य अधिकारियों तथा मतगणना एजेंटों के अलावा किसी भी अन्य व्यक्ति के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इस परिधि में कोई भी व्यक्ति मोबाइल नहीं ले जा सकेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पांचों विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केंद्रों पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

वेब पोर्टल और वोटर हेल्पलाइन पर मतगणना की जानकारी
​​​​​​​देबश्वेता बनिक ने बताया कि प्रत्येक मतगणना केंद्र पर पत्रकारों के लिए अलग से मीडिया सेंटर बनाए गए हैं। इसके अलावा मतगणना के ताजा रुझान एवं परिणाम आम लोगों तक पहुंचाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने विशेष व्यवस्था की है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आम लोग उक्त वेब पोर्टल और वोटर हेल्पलाइन पर मतगणना की पल-पल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशा-निर्देश
उधर भोरंज में आयोजित पूर्वाभ्यास के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक संजीव कुमार और विधानसभा क्षेत्र भोरंज की निर्वाचन अधिकारी स्वाति डोगरा ने माइक्रो ऑब्जर्वरों, मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इसी प्रकार जिला के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी पूर्वाभ्यास सत्र आयोजित किए गए।