चंबा की चमेरा झील से बाइक बरामद:अमृतसर से आए गोताखोरों ने की तलाश, युवक का नहीं चला पता

बैजनाथ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चमेरा झील से बरामद हुई बाइक। - Dainik Bhaskar
चमेरा झील से बरामद हुई बाइक।

हिमाचल के चंबा की चमेरा झील में लापता हुए युवक की बाइक गोताखोरों ने बरामद कर ली है, लेकिन अभी तक लापता युवक अभिषेक का कुछ पता नहीं चल सका है। 15 नवंबर से लापता डलहौजी के अभिषेक को तलाशने के लिए NDRF और पुलिस की टीम ने जलाशय में सर्च अभियान चलाया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।

जिस स्थान पर अभिषेक की बाइक के साथ चमेरा झील में डूबने की आशंका जताई जा रही है, उस स्थान पर झील का पानी 2100 फीट के करीब गहरा होने के कारण गोताखोरों ने भी गहराई में उतरने से अपने हाथ खड़े कर लिए हैं। इतना ही नहीं, बाइक को तलाशने के लिए जलाशय में डाली गई चुंबक से भी बात नहीं बनी। NDRF की टीम भी झील में तलाशी अभियान चलाने के बाद नाकाम साबित रही थी।

DC से परिजनों ने लगाई थी गुहार

परिजनों ने इस बारे में DC चंबा से मुलाकात कर जल्द अभिषेक को ढूंढ़ने की पिछले दिनों गुहार लगाई थी। जिस पर उपायुक्त ने NHPC प्रबंधन को इस बारे में अवगत कराकर जल्द कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद अमृतसर से गोताखोरों को बुलाया गया। उन्होंने शनिवार को चमेरा जलाशय में लापता युवक को तलाशने के लिए अभियान आरंभ किया। लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका।

2100 फीट गहरे पानी में उतरे गोताखोर
गोताखारों ने जलाशय में 2100 फीट गहराई में पहुंचकर बाइक को तलाश लिया। जिसे बाद में क्रेन के सहारे जलाशय से बाहर निकाला गया। लेकिन अभी तक लापता युवक का कोई पता नहीं चल सका है। उसे ढूंढ़ने के लागातार प्रयास किए जा रहे हैं। SDM जगन ठाकुर ने बताया कि NHPC प्रबंधन की ओर से अमृतसर से गोताखोरों के चार सदस्यों की टीम को बुलाकर जलाशय से बाइक बाहर निकाली है। लापता युवक का पता नहीं चल सका है। उसकी तलाश की जा रही है।